'विराट एंड कंपनी' को महान खिलाड़ी से मिली अब तक की सबसे बड़ी तारीफ

Clive Lloyd on Team India: 'विराट एंड कंपनी' को वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी क्लाइव लॉयड से अब तक की सबसे बड़ी तारीफ मिली है।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

कोरोना महमारी के बाद से जब क्रिकेट शुरू हुआ है, तब से भारतीय टीम कामयाबी के लगातार झंडे गाड़ रही है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 और टेस्ट सीरीज में मात दी। इसके बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज अपने नाम की। फिलहाल भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है, जिसमें 'विराट एंड कंपनी' ने 1-0 की बढ़त बना रखी है। भारत के प्रदर्शन से वेस्टइंडीड के महान खिलाड़ी क्लाइव लॉयड बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने टीम इंडिया की सबसे बड़ी तारीफ की है। लॉयड ने इसे अब तक की 'सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम' बताया है।

'यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है'

पूर्व दिग्गज क्लाइव लॉयड ने  'द टेलीग्राफ' से बातचीत में भारतीय टीम में टैलेंट की वैराइटी, फिटनेस और प्रोफेशनलिज्म की सराहना की। लॉयड ने कहा, 'वे (टीम इंडिया) बहुत बेहतर टीम है क्योंकि उनके पास वैराइटी है, उनके खिलाड़ी काफी फिट हैं और सबसे अहम बात यह है कि प्रोफेशनल हैं। मुझे तो ऐसा ही लगता है। यह न भूलें कि वे ऑस्ट्रेलिया में सबसे पीछे से आगे आए थे और यह बहुत शानदार था। उस सीरीज में उनके प्रदर्शन को देखते हुए आप कह सकते हैं कि यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है।' 

लॉयड ने बुमराब पर भी रखी अपनी बात

लॉयड ने साथ ही टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के महत्व पर भी बात की। उन्होंने बताया कि कैसे तेज गेंदबाज के पास टीम को मुश्किल समय में बचाने की क्षमता हैं। उन्होंने कहा, 'वह (बुमराह) हर समय सोचता रहता है और आपको कभी भी चौंका सकता है। वह शातिराना तरीके से बाउंसर डाल सकता है, वह गेंद को स्विंग करवा सकता है, वह धीमी गेंदबाजी भी कर सकता है। यही कारण है कि भारत इस समय इस मुकाम पर है। वह ऐसे समय में आपको सफलता दिला सकता है जब टीम कड़ा संघर्ष कर रही हो।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर