32 चौके, 22 छक्के, 2 शतक, 2 पचासे..टी20 में तूफान बना ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज !

Chris Lynn Record Century, Vitality T20 Blast: इंग्लैंड में चल रही वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन ने धुआंधार बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया है।

Chris Lynn
क्रिस लिन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • क्रिस लिन का टी20 क्रिकेट में धमाल
  • वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट में लिन ने रनों की बारिश की
  • अब तक चौके-छक्कों की बौछार के साथ दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं

Chris Lynn Record: आईपीएल 2022 की नीलामी में एक खिलाड़ी ऐसा था जिसका ना बिकना सभी को चौंका गया। ये नाम था ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन का। इस बल्लेबाज को हाल में ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी जगह नहीं मिली है। इन दोनों ही जगह से नजरअंदाज होने के बाद क्रिस लिन ने इंग्लैंड में चल रहे वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में अपनी भड़ास निकाली है। क्रिस लिन ने मौजूदा सीजन के पिछले पांच मैचों में जमकर कहर बरपाया है।

नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलने वाले क्रिस लिन ने वाइटैलिटी ब्लास्ट के मौजूदा सीजन में अब तक 6 मैच खेले हैं, जिनमें से सिर्फ एक मैच में वो शून्य पर आउट हुए और बाकी मैचों में उन्होंने जमकर धमाल मचाया है। गुरुवार को वूस्टरशायर के खिलाफ खेले गए मैच में क्रिस लिन ने इस सीजन में अपना दूसरा शतक जड़ दिया। इस मैच में लिन ने 57 गेंदों में नाबाद 113 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 9 छक्के शामिल रहे। वैसे ये इस सीजन में उनकी पहली धुआंधार पारी नहीं थी। ये है पूरी लिस्ट..

1. बीयर्स के खिलाफ - 16 रन

2. डरहम के खिलाफ - 83 रन

3. लीस्टरशायर के खिलाफ - नाबाद 106 रन

4. डरहम के खिलाफ - 61 रन

5. डर्बीशायर के खिलाफ - 0 रन

6. वूस्टरशायर के खिलाफ - नाबाद 113 रन

इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक टूर्नामेंट के इन 6 मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 22 छक्के और 32 चौके निकले हैं। क्रिस लिन अब तक 7 मैचों में 379 रन बनाकर रन बनाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। इन 7 मैचों में उन्होंने एक मैच में बल्लेबाजी नहीं की थी।

क्रिस लिन ने अब तक 94.75 की औसत से और 166.22 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और जमकर रनों की बौछार की। ऐसे में अब इतनी उम्मीद तो की जा रही है कि उनको जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई टीम वापस बुला सकती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर