KKR ने किया टीम से बाहर, तो क्रिस लिन ने ताबड़तोड़ रिकॉर्ड पारी खेलकर दिया जवाब

Chris Lynn, T-10 Cricket league: दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस लिन ने कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा रिलीज किए जाने के बाद टी-10 क्रिकेट लीग में रिकॉर्डतोड़ पारी खेलकर दिल जीत लिया है।

Chris Lynn
Chris Lynn in T-10 Cricket league  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्रिस लिन ने खेली ताबड़तोड़ पारी
  • टी-10 क्रिकेट लीग में खेल डाली टूर्नामेंट की सबसे बड़ी पारी
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल ही में किया था रिलीज

नई दिल्लीः पिछले हफ्ते के अंत में आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने अपने उन खिलाड़ियों की सूची जारी की जिन्हें बरकरार रखा गया है और जिनको टीम से अलग (Release) कर दिया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया। इन्हीं में से एक चौंकाने वाला नाम था दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर क्रिस लिन का। सीमित ओवर क्रिकेट में धुआंधार पारियां खेलने के लिए मशहूर क्रिस लिन को रिलीज किया गया और तीन दिन बाद सोमवार को अबु धाबी में चल रही टी-10 क्रिकेट लीग में ताबड़तोड़ पारी खेलकर उन्होंने सबको जवाब दे दिया।

टी10 क्रिकेट लीग में मराठा अरेबियंस और टीम अबु धाबी के बीच खेले गए मैच में मराठा अरेबियंस टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। टीम के कप्तान व ओपनर क्रिस लिन ने शुरुआत से ही धमाकेदार बल्लेबाजी शुरू की और इस क्रिकेट प्रारूप के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेल डाली। लिन ने महज 30 गेंदों पर नाबाद 91 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। इस दौरान लिन के बल्ले से 7 बेहतरीन छक्के और 9 शानदार चौके निकले। आलम ये रहा कि 10 ओवर में उनकी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 138 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया।

इस दौरान क्रिस लिन ने ग्लीसन, बेन लॉलिन, हैरी गर्नी और मर्चेंट डी लैंग जैसे धुरंधर गेंदबाजों का सामना किया और सबके पसीने छुड़ाए। जवाब में उतरी टीम अबु धाबी ने कोशिश अच्छी की लेकिन वे 10 ओवर में 3 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 114 रन बना सके और 24 रनों से मैच गंवा दिया।

इससे पहले ये था रिकॉर्ड

क्रिस लिन 'मैन ऑफ द मैच' बने और उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनकी बल्लेबाजी में अभी बहुत दम बाकी है। मैच के अंतिम ओवर में क्रिस लिन को कुछ गेंदें खेलने का मौका नहीं मिल सका वर्ना वो इस फॉर्मेट का पहला शतक भी पूरा कर सकते थे। इससे पहले टी-10 क्रिकेट लीग में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स के नाम दर्ज था। एलेक्स हेल्स ने पिछले साल इस टूर्नामेंट के पहले संस्करण में 32 गेंदों पर नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी, जो रिकॉर्ड अब लिन ने तोड़ दिया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स को होगा अफसोस

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को होनी है और अब जाहिर है कि क्रिस लिन के लिए बड़ी बोली लग सकती है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने लिन को रिलीज तो कर दिया है लेकिन ये उनके लिए आगे पछताने वाला कदम साबित हो सकता है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने जिन खिलाड़ियों को इस बार रिलीज किया है, वो इस प्रकार हैं- क्रिस लिन, जो डेनली, रॉबिन उथप्पा, श्रीकांत मुंधे, केसी करियप्पा, मैट केली, निखिल नाइक, एनरिक नार्जे, कार्लोस ब्रैथवेट, पीयूष चावला और पृथ्वी राज यार्रा। देखना दिलचस्प होगा कि अब कोलकाता नाइट राइडर्स नीलामी में क्रिस लिन की भरपाई किस खिलाड़ी से करती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर