टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट रोमांच चरम पर पहुंचेगा, वेस्‍टइंडीज में हुई विस्‍फोटक बल्‍लेबाज की वापसी

Chris Gayle: 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से पहचाने जाने वाले क्रिस गेल की श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज टीम में वापसी हुई है। गेल को आईपीएल और पीएसएल का ईनाम मिला।

chris gayle
क्रिस गेल 

मुख्य बातें

  • क्रिस गेल की वेस्‍टइंडीज टी20 इंटरनेशनल टीम में वापसी हुई
  • गेल को आईपीएल और पीएसएल में दमदार प्रदर्शन के आधार पर चुना गया
  • वेस्‍टइंडीज की टीम घरेलू जमीन पर श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी

नई दिल्‍ली: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का रोमांच एक बार फिर बढ़ने वाला है। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल की करीब दो साल बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई है। वेस्‍टइंडीज की टीम अपनी घरेलू जमीन पर श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरूआत 3 मार्च से होगी। 41 साल के क्रिस गेल की 14 सदस्‍यीय टीम में वापसी हुई है, जिसकी कप्‍तान किरोन पोलार्ड करेंगे।

क्रिस गेल को पिछले कुछ टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है, जिसमें आईपीएल और पीएसएल शामिल है। इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स की भी 9 साल बाद वेस्‍टइंडीज टीम में वापसी हुई है। वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के बीच 3, 5 और 7 मार्च को एंटीगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पहली बार अंतरराष्‍ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा।

टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलते दिख सकते हैं गेल

बता दें कि बड़े-बड़े शॉट खेलने के लिए पहचाने जाने वाले क्रिस गेल ने वेस्‍टइंडीज के लिए आखिरी मैच भारत के खिलाफ अगस्‍त 2019 में खेला था। इससे पहले वह बयान दे चुके थे कि 2019 विश्‍व कप उनका आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय टूर्नामेंट होगा। क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, 'क्रिस गेल ने पिछले कुछ टूर्नामेंट्स में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और चयनकर्ता पैनल को लगता है कि वह टीम में काफी महत्‍व जोड़ेंगे। हम टी20 विश्‍व कप की रक्षा करने पर भी ध्‍यान दे रहे हैं तो हमारी कोशिश सर्वश्रेष्‍ठ टीम और स्‍क्‍वाड के साथ आगे बढ़ने की है।'

बता दें कि क्रिस गेल टी20 इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 1999 में डेब्‍यू करने के बाद से 103 टेस्‍ट, 301 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में वेस्‍टइंडीज का प्रतिनिधित्‍व किया। इसके अलावा वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी वेस्‍टइंडीज टीम का ऐलान किया है, जो 10-14 मार्च के बीच एंटीगा में सर विव रिचर्ड्स स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।

टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड - किरोन पोलार्ड (कप्‍तान), निकोलस पूरन, फेबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्‍डर, अकील हुसैन, एविन लुईस, ओबेड मैकॉय, रोवमैन पॉवेल, लेंडल सिमंस और केविन सिंक्‍लेयर।

वनडे स्‍क्‍वाड - किरोन पोलार्ड (कप्‍तान), शाई होप, फेबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, जेसन होल्‍डर, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, एविन लुईस, काइल मेयर्स, जेसन मोहम्‍मद, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड और केविन सिंक्‍लेयर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर