अब CSK से जुड़ेगा नया 'मलिंगा', आईपीएल 2021 की तैयारियों में आएगी नई रफ्तार

Matheesha Pathirana, New Malinga Video: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 की तैयारी में श्रीलंका के नए मलिंगा को शामिल करने का फैसला लिया है। सब कुछ पुराने लसिथ मलिंगा जैसा ही है।

Matheesha Pathirana
मथीशा पथीराना (video grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रीलंका के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी लसिथ मलिंगा का 'फोटोकॉपी'
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 की तैयारी में शामिल करने का लिया फैसला
  • इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारी करने उतरी है धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई की टीम

आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। चेन्नई में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित अंबाती रायडू, रितुराज गायकवाड़ जैसे कई धुरंधर खिलाड़ियों ने अपना अभ्यास शुरू कर दिया है। टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपनी तैयारियों की रफ्तार बढ़ाई है। पिछला साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उनके आईपीएल इतिहास का सबसे खराब सीजन साबित हुआ था, इसलिए इस बार चेन्नई का टीम प्रबंधन हर वो चीज अपनाने का प्रयास कर रहा है जो कि फर्क ला सके। इसी पहल में शामिल हैं मथीशा पथीराना।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी के दौरान मोइन अली, कृष्णप्पा गौतम और चेतेश्वर पुजारा जैसे कई खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई की टीम ने कुछ स्टार खिलाड़ियों के साथ-साथ अपने अभ्यास में कुछ ऐसे नाम भी जोड़े हैं जिनके बारे में अब तक ज्यादा लोगों ने नहीं सुना होगा। हम बात कर रहे हैं श्रीलंका के दो युवा गेंदबाजों की।

कौन हैं नए मलिंगा?

आईपीएल 2021 की तैयारियों में जुटी चेन्नई सुपर किंग्स ने दो युवा श्रीलंकाई गेंदबाजों को अपनी टीम से जोड़ने का फैसला किया है ताकि उनके बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास मिल सके। ये नाम हैं- महीश ठीकशाना और मथीशा पथीराना। इनमें से जिस खिलाड़ी की इस समय खूब चर्चा हो रही है, वो हैं मथीशा पथीराना। वजह है इस खिलाड़ी का एक्शन, जो कि हूबहू पूर्व श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा से मिलता है।

पथीराना वही तेज गेंदबाज हैं जिन्हें 'नए मलिंगा' के रूप में देखा जा रहा है। पिछले साल अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान जब उनके वीडियो वायरल हुए तो वो खूब सुर्खियों में आए थे। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज मलिंगा के एक्शन से मिलता हुए एक्शन अब चेन्नई सुपर किंग्स को भी फायदा पहुंचा सकता है।

सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड !

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर ने जब 161.3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था तब दुनिया दंग रह गई थी। लेकिन क्या आपको पता है कि युवा मथीशा पथीराना ने इस रिकॉर्ड को पिछले साल के अंडर-19 विश्व कप में तोड़ दिया था। मथीशा ने भारत के यशस्वी जायसवाल को एक गेंद फेंकी थी जिसकी रफ्तार 175 किलोमीटर प्रति घंटा (108 mph) दर्ज हुई थी। हालांकि ये एक वाइड गेंद थी जिसकी रिकॉर्डिंग बाद में गलत साबित हुई। फिर भी इस गेंदबाज की रफ्तार काबिलेतारीफ है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर