9 खिलाड़ियों ने की बॉलिंग पर अकेले 1 ऑलराउंडर ने सब पलट दिया, 2 दिन में मैच खत्म

Goa vs Mizoram, Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी 2019-20 में गुरुवार को गोवा और मिजोरम के बीच खेला गया मैच कुल 2 दिन के अंदर समाप्त हो गया। इसमें अकेले एक खिलाड़ी ने सब कुछ पलट दिया।

Ranji Trophy
Ranji Trophy (representative image)  |  तस्वीर साभार: IANS

नई दिल्लीः भारत के सबसे प्रतिष्ठित प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट 'रणजी ट्रॉफी' में प्लेट ग्रुप के मुकाबले जारी हैं। सभी राज्य की टीमें आपस में भिड़ रही हैं। इस राउंड की शुरुआत बुधवार को हुई थी लेकिन इनमें से एक मैच गुरुवार दोपहर को ही खत्म हो गया। चार दिन तक चलने वाला ये मुकाबला पूरी तरह दो दिन भी जारी नहीं रह सका और नतीजा निकल आया। ये था गोवा और मिजोरम के बीच खेला गया मुकाबला जहां गोवा ने रिकॉर्ड पारी और 211 रनों से विशाल जीत दर्ज की। इस मैच में गोवा का एक ही खिलाड़ी काफी था हर विभाग में मिजोरम को ढेर करने के लिए। ये खिलाड़ी हैं 32 वर्षीय अमित वर्मा।

9 खिलाड़ियों ने की गेंदबाजी

मैच में मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला कहीं से भी सही साबित होता नहीं दिखा क्योंकि गोवा ने 4 विकेट पर 490 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करके पारी घोषित कर दी। इस दौरान गोवा के विकेटकीपर बल्लेबाज स्मित पटेल ने 236 रनों की बेहतरीन पारी खेली जबकि उनका साथ दिया इस मैच के हीरो व गोवा के कप्तान अमित वर्मा ने। अमित ने 123 गेंदों पर 148 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 8 छक्के और 12 चौके शामिल थे। आपको ये जानकर हैरानी होगी इस पारी में मिजोरम के 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की जिसमें से 5 खिलाड़ियों ने 50 से ज्यादा रन लुटाए।

गेंदबाजी में भी अमित ने दिखाया दम

इसके बाद जब मिजोरम के बल्लेबाज जवाब देने उतरे तो तरुवर कोहली (नाबाद 50) के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिका और पूरी टीम 40.2 ओवर में 109 रन पर सिमट गई। इस दौरान उनके 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। पहली पारी में धुआंधार शतक जड़ने वाले गोवा के कप्तान अमित वर्मा ने गेंद से भी कमाल दिखाया और 4.2 ओवर में कुल 2 रन लुटाते हुए 2 विकेट ले डाले।

इसके बाद तो अमित ने पसीने छुड़ा दिए

मिजोरम की टीम 109 रनों पर सिमटने के बाद काफी पिछड़ चुकी थी तो गोवा ने उनको फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया और एक बार फिर मिजोरम के बल्लेबाज पिच पर उतरे। इस बार मिजोरम के कप्तान केबी पवन ने नाबाद 111 रनों की पारी तो खेली लेकिन फिर भी उनकी टीम विरोधी कप्तान अमित वर्मा की गेंदों से नहीं बच सके। इस बार अमित ने 16 ओवर में कुल 39 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटक लिए। नतीजतन मिजोरम की टीम 170 रनों पर ही सिमट गई और तकरीबन 24 घंटे के अंदर-अंदर मिजोरम की टीम दो बार ऑलआउट हो गई। गोवा ने ये मुकाबला पारी और 211 रनों से जीता और 7 महत्वपूर्ण अंक भी हासिल किए। अमित वर्मा मैन ऑफ द मैच रहे।

कौन हैं अमित वर्मा?

अमित वर्मा का जन्म 30 जून 1987 को बेंगलुरू में हुआ था। वो हमेशा कर्नाटक की तरफ से ही खेले लेकिन इस बार उन्होंने गोवा से खेलने का फैसला किया। वो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और गेंदबाजी में लेग स्पिन करते हैं। अमित वर्मा ने अब तक अपने करियर के 84 मैचों में 42.25 की औसत से 5155 रन बनाए हैं जिसमें 17 शतक शामिल हैं। वहीं इतने ही मैचों में उन्होंने 114 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर