'ऐसा कप्‍तान नहीं हो सकता, जो टेस्‍ट सीरीज की शुरूआत में चोटिल हो जाए', पूर्व चयनकर्ता ने रोहित शर्मा पर निकाली भड़ास

Saba Karim on Rohit Sharma's test captaincy: भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने कहा कि रोहित शर्मा का कार्यभार प्रबंध किया जा सकता है और टीम ऐसा कप्‍तान नहीं चाहेगी जो टेस्‍ट सीरीज से पहले चोटिल हो जाए। भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान बनने के रोहित सबसे बड़े दावेदार हैं।

rohit sharma
रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा अगला टेस्‍ट कप्‍तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा को टेस्‍ट टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया था
  • केएल राहुल भी टेस्‍ट कप्‍तान बनने के मजबूत दावेदार हैं

नई दिल्‍ली: विराट कोहली ने सात साल के बाद टेस्‍ट कप्‍तानी से हाल ही में इस्‍तीफा दिया। इसके बाद से भारतीय टीम नए टेस्‍ट कप्‍तान की खोज में है। दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्‍ट सीरीज गंवाने क बाद कोहली ने कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था। कोहली ने 2014/15 में एमएस धोनी से टेस्‍ट कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी ली थी और करीब चार साल तक अजिंक्‍य रहाणे उप-कप्‍तान बने हुए थे। मगर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले रहाणे उप-कप्‍तानी से हाथ धो बैठे थे।

विराट कोहली के बाद भारतीय टेस्‍ट कप्‍तानी का सबसे तगड़ा दावेदार रोहित शर्मा को माना जा रहा है। केएल राहुल भी इस रेस में मौजूद हैं। राहुल ने कोहली की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में कप्‍तानी की थी, लेकिन तब भारत को 7 विकेट की शिकस्‍त‍ मिली थी। टेस्‍ट कप्‍तानी पर अपने विचार प्रकट करते हुए पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने कहा कि रोहित को हर मैच खेलने की जरूरत नहीं है और उनका कार्यभार प्रबंध किया जा सकता है।

खेलनीति यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि भारत ऐसा कप्‍तान नहीं चाहेगा जो टेस्‍ट सीरीज की शुरूआत से पहले चोटिल हो जाए। करीम ने कहा, 'कप्‍तानी की बात छोड़‍िए, उनके लिए तीनों प्रारूपों में खेलना बड़ी चुनौती है। रोहित शर्मा कई बार चोटिल हो चुके हैं और इस समय वो रिहैब के लिए गए। इतना बड़ा फैसला लेने से पहले रोहित शर्मा की फिटनेस में शामिल फिजियो ट्रेनर्स और सभी से सलाह लेना चाहिए।'

सबा करीम ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से रोहित शर्मा 2023 विश्‍व कप तक कप्‍तान रहेंगे। उन्‍हें हर मैच खेलने की जरूरत नहीं है। वो सिर्फ महत्‍वपूर्ण मैचों में खेल सकते हैं। उनका कार्यभार ऐसे में प्रबंध होगा। भारत को उनकी टेस्‍ट और आईसीसी इवेंट्स में ज्‍यादा आवश्‍यकता है। द्विपक्षीय सीरीज में हमेशा इस बात पर ध्‍यान दिया जाता है कि टीम किस तरह आकार ले रही है। यह काम तो कोच भी कर सकता है।'

पता हो कि रोहित शर्मा चोट के कारण कई मैच नहीं खेल सके हैं। 2020 में पिंडली की मांसपेशी में खिंचाव के कारण वो टेस्‍ट और वनडे सीरीज से बाहर रहे। इसके बाद वो ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में कुछ समय बाहर रहे। फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर हुए। बीसीसीआई से उम्‍मीद की जा रही है कि श्रीलंका सीरीज से पहले वो टेस्‍ट कप्‍तान के नाम की घोषणा कर देंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर