सैंडपेपर गेट में सनसनीखेज दावा करने के बाद मुकर गए बेनक्रॉफ्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिया टका सा जवाब

Cameron Bancroft on Sandpaper Gate: कैमरून बेनक्रॉफ्ट हाल ही में सैंडपेपर गेट को लेकर दिए अपने बयान से पलट गए हैं। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टका सा जवाब दिया है।

Cameron Bancroft
कैमरून बेनक्रॉफ्ट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

सैंडपेपर गेट (गेंद से छेड़खानी मामला) में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने हाल ही में सनसनखेज दावा किया था कि केपटाउन टेस्ट के दौरान की गई गलत हरकत की टीम के बाकी गेंदबाजों को भी जानकारी थी। उनके इस दावे के बाद से ऑस्ट्रेलिया और विश्व क्रिकेट को झकझोर देने वाला यह विवाद फिर जिंदा हो गया और पिछले कई दिन से लगातार चर्चा में है। हालांकि, अब बेनक्रॉफ्ट अपने बयान से पलट गए हैं। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को टका सा जवाब देते हुए कहा कि गेंद से छेड़खानी विवाद पर उनके पास कोई नई जानकारी नहीं है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बेनक्रॉफ्ट से किया था संपर्क

बता दें कि बेनक्रॉफ्ट साल 2018 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट में गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में पकड़े गए थे। इसके बाद सीए ने बेनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्न पर बैन लगा दिया था। फिलहाल इंग्लैंड में डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रॉफ्ट ने जब सैंडपेपर गेट पर नया खुलासा किया तो सीए ने उनसे फिर संपर्क साधा ताकि कोई सूचना मिल सके। लेकिन बेनक्रॉफ्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिकता ईकाई से कहा कि उनके पास इस संबंध में नई जानकारी नहीं है।

बेनक्रॉफ्ट को गेंदबाजों को स्पष्टीकरण देना पड़ा

‘सिडनी मार्निग हेराल्ड’ ने सूत्रों के हवाले से कहा, 'ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रॉफ्ट ने सोमवार को जवाब दिया और कहा कि उनके पास क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को देने के लिए कोई नयी सूचना नहीं है।' एक तरफ जहां बेनक्रॉफ्ट ने अपने दावे से पलटी मार दी वहीं रिपोर्ट के अनुसार उन्हें बाद में सभी गेंदबाजों को स्पष्टीकरण भी देना पड़ा। रिपोर्ट में कहा गया, 'उसने दावा किया था कि वह अप्रत्याशित सवालों की बौछार से हैरान रह गए और उन्होंने दुर्भावनावश कुछ नहीं कहा था।' मालूम हो कि इस कांड के बाद से बेनक्रॉफ्ट ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ज्‍यादा खेलते हुए नजर नहीं आए। उन्होंने आखिरी मैच अगस्‍त 2019 में खेला था।

बेनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग पर कही थी ये बात

पिछले हफ्ते  ‘द गार्डियन ’ को दिए इंटरव्यू में कैमरून बेनक्रॉफ्ट से पूछा गया था कि क्या बाकी गेंदबाजों को गेंद से छेड़खानी की जानकारी थी? इसपर उन्होंने कहा था, 'हां। मैं इतना ही चाहता था कि अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहूं।' उन्होंने कहा, 'निश्चित तौर पर मैने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी। यह अपने आप में स्पष्ट है।' बेनक्रॉफ्ट ने कहा कि वह चाहते थे कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें पसंद करे और इसी वजह से उन्होंने अपने मूल्यों के साथ समझौता किया ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर