Road Safety World Series: अब आएगा और मजा, वेस्टइंडीज लीजेंड्स से जुड़े ब्रायन लारा, होगी सचिन से टक्कर

Road Safety World Series-2, Brian Lara joins West Indies squad: वेस्टइंडीज के महान पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में वेस्टइंडीज लीजेंड्स टीम का हाथ थाम लिया है।

Brian Lara with Sachin Tendulkar
ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज-2
  • ब्रायन लारा ने थामा वेस्टइंडीज लीजेंड्स का हाथ
  • वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टक्कर अब इंडियन लीजेंड्स से होगी

Road Safety World Series-2: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सीजन अब और भी रोमांचक होने जा रहा है क्योंकि एक और महान खिलाड़ी इससे जुड़ गया है। वेस्टइंडीज के महान पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा वेस्टइंडीज लीजेंड्स टीम से जुड़ गए हैं और वो टूर्नामेंट के अगले मुकाबले में इंडियन लीजेंड्स के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के सामने होंगे। इन दोनों की दोस्ती और प्रतिद्वंद्विता ऐतिहासिक और काफी चर्चित रह चुकी है। 

इंडिया लीजेंड्स बुधवार को यहां ग्रीन पार्क स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के मैच नंबर छह में वेस्टइंडीज लीजेंड्स से भिड़ेगा। वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने अपने सीजन के पहले मैच में बांग्लादेश पर 9 विकेट की जीत दर्ज की। वहीं अब अपने कप्तान ब्रायन लारा के आने से मजबूत होंगे। लारा निजी कारणों से शुरूआती मैच में नहीं खेल सके और वह सोमवार को कानपुर पहुंचे हैं।

सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स टीम ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए खचाखच भरे स्टेडियम के सामने 61 रन की विशाल जीत हासिल की। गत चैंपियन ने पिछले मैच में सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण ने बेहतर काम किया।

हालांकि तेंदुलकर और नमन ओझा की सलामी जोड़ी इंडिया लीजेंड्स को पावरप्ले में शानदार शुरूआत देने में नाकाम रही और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ जल्दी आउट हो गई। प्रशंसक मास्टर ब्लास्टर और स्थानीय खिलाड़ी सुरेश रैना से अच्छी पारी की उम्मीद कर रहे होंगे, जिन्होंने उस शाम शानदार पारी खेली थी। स्टुअर्ट बिन्नी और युसूफ पठान डेथ ओवरों में अपने विस्फोटक हिटिंग कौशल से वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं।

यहां क्लिक करके जानिए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के बारे में सब कुछ, वेन्यू, टीमें, समय, तारीख

भारत का गेंदबाजी विभाग संतुलित दिख रहा है, क्योंकि उनके पास इरफान पठान, मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल के रूप में एक अच्छा तेज आक्रमण है, जबकि स्पिन विभाग प्रज्ञान ओझा और राहुल शर्मा की उपस्थिति के कारण समान रूप से अच्छा नजर आ रहा है।

वेस्टइंडीज लीजेंड्स जो बांग्लादेश पर बड़ी जीत के साथ आ रहे हैं। वह भी शुरूआती मैच से अपने प्रदर्शन को दोहराएंगे। मैच जिताऊ अर्धशतक जड़ने वाले कार्यवाहक कप्तान ड्वेन स्मिथ के साथ तेज गेंदबाज क्रिसमार सैंटोकी और डैरेन पॉवेल मेजबान टीम के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन की कोशिश करेंगे।

पहले सीजन में, इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 12 रन से हराया। इन दोनों टीमों के बीच हुए 25 टी20 मैचों में से भारत ने 17 में जीत हासिल की है, जबकि वेस्टइंडीज ने 7 मौकों पर जीत हासिल की है। 1 मैच बिना नतीजे के खत्म हुआ था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर