IPL 2022: प्‍लेऑफ के अलावा केकेआर को मिली एक और बड़ी 'टेंशन', इस वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए पैट कमिंस

क्रिकेट
भाषा
Updated May 13, 2022 | 17:23 IST

Pat Cummins Ruled Out Of IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को एक तरफ जहां प्लेऑफ में पहुंचने की टेंशन है तो वहीं दूसरी तरफ टीम को बड़ा डटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस चोटिल होने की वजह से टूर्नमाेंट से बाहर हो गए हैं।

Pat Cummins
पैट कमिंस (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • पैट कमिंस टूर्नमाेंट से बाहर हो गए हैं
  • वह चोट से उबरने के लिये स्वदेश लौटेंगे

मेलबर्न: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आगे नहीं खेल पाएंगे और कूल्हे की मामूली चोट से उबरने के लिये स्वदेश लौट गए हैं। क्रिकेट.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान कमिंस राष्ट्रीय टीम के अगले महीने के श्रीलंका दौरे से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिये सिडनी लौट रहे हैं। कमिंस को केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के बाद केकेआर ने भी इस बात की पुष्टि की।

फ्रेंचाइजी से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, 'पैट कमिंस कूल्हे की हल्की चोट के कारण टाटा इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गये है। वह दो सप्ताह के आराम और रिहैबिलिटेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट आए हैं।' रिपोर्ट में कहा गया है कि कमिंस के पूरी तरह फिट होने में एक पखवाड़े का समय लगने की संभावना है। 

ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले कमिंस ने कहा, 'मैंने भारत में शानदार समय बिताया। मैं अपने परिवार और मेरा ख्याल रखने के लिए केकेआर को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं टीम के सभी सदस्यों को शेष टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं टीम के मैच देखूंगा और  उत्साहवर्धन करता रहूंगा।' आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के अलावा कमिंस एकदिवसीय और टी20 टीम के भी एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं।

इस बीच केकेआर के टीम प्रबंधन ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि कमिंस आगे के मैचों में नहीं खेल पाएंगे। कमिंस ने इस सत्र में आईपीएल में केवल पांच मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने सात विकेट लेने के अलावा 63 रन बनाये। इसमें मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 14 गेंदों पर खेली गयी नाबाद 56 रन की पारी भी शामिल है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर