बंगाल क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, किया वो कारनामा जो दुनिया में और कोई टीम नहीं कर पाई

बंगाल क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में एक पारी में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया। ऐसा दुनिया की और कोई टीम आज तक नहीं कर सकी। 

Sudip Gharami
सुदीप गोस्वामी( साभार BCCI Domestic) 
मुख्य बातें
  • झारखंड के खिलाफ बंगाल ने खड़ा किया 7 विकेट पर 773 रन का स्कोर
  • बंगाल के सभी नौ बल्लेबाजों ने जड़े पार किया अर्धशतक, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • सुदीप गोस्वामी और नुस्तूप मजूमदार ने खेली शतकीय पारी

कोलकाता: बंगाल क्रिकेट टीम ने बुधवार को झारखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में इतिहास रच दिया है। दुनिया में पहली बार किसी टीम के पहले से नौवों नंबर तक बल्लेबाजी करने वाले सभी बल्लेबाज अर्धशतक जड़ने में सफल रहे हैं। ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ था। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत बंगाल ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 773 रन पर घोषित की।

बंगाल के टॉप 9 बल्लेबाजों ने जड़ा अर्धशतक
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और झारखंड के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। बुधवार को आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सायन मंडल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी टीम के सभी नौ बल्लेबाज कम से कम अर्धशतकीय जड़ने में सफल रहे।

सुदीप गोस्वामी और अनुस्तूप मजूमदार ने जड़े शतक
बंगाल की अभिषेक रमन और कप्तान अभिमन्यू ईश्वर ने बंगाल के लिए अर्धशतकीय पारी खेलने की शुरुआत की। रमन ने 61 रन बनाए और अभिमन्यू ईश्वरन ने 65 रन की पारी खेली। इसके बाद सुदीप कुमार गोस्वामी ने शतक जड़ा और 186 रन की पारी खेली। और अनुस्तूप मजूमदार ने भी सैकड़ा जड़ा और 117 रन बनाए। इसके बाद मनोज तिवारी वे 73 और अभिषेक पोरेल ने 68 रन बनाए।

आकाशदीप ने 18 गेंद में जड़ा अर्धशतक
शाहबाज अहमद ने 78 रन बनाए। इसके बाद सायन मंडल(53*) और आकाश दीप (53*) ने अर्धशतक जड़कर टीम का नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा दिया। आकाश दीप ने 18 गेंद में 8 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 294.44 के स्ट्राइट रेट से बल्लेबाजी की। 

झारखंड़ के गेंदबाज ने ढाई दिन तक बंगाल के बल्लेबाजों के सामने संघर्ष किया। सुंशात मिश्रा झारखंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 3 विकेट झटके। वहीं शाहबाज नदीम ने 2 और राहुल शुक्ला-अनुकूल रॉय ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर