BCCI का कार्यालय बंद, कर्मचारियों को घर से काम करने के आदेश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने सभी कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। बोर्ड ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते अपना मुख्य कार्यालय कुछ दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने अपने दफ्तर पर लगाया ताला
  • कोरोना वायरस के चलते कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश
  • मुंबई में स्थित है बीसीसीआई का मुख्य कार्यालय

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) के खौफ ने सबकी नींद उड़ा रखी है। चीन से शुरू हुआ ये वायरस अब एक महामारी का रूप ले चुका है और इसका असर अब हर चीज पर पड़ता दिख रहा है। देशों की आर्थिक स्थिति तो बिगड़ी ही है, अब काम करने का ढंग भी पूरी तरह से बदलता दिख रहा है। तमाम कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है, अब इस फेहरिस्त में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी शामिल हो गया है।

इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बीसीसीआई ने मंगलवार से मुंबई स्थित अपने मुख्यालय को बंद करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही उसने अपने सभी कर्मचारियों से घर से काम करने के लिये कह दिया है। सभी क्रिकेटिया गतिविधियां आगामी नोटिस तक पहले ही निलंबित कर दी गयी और ऐसे में पता चला है कि कर्मचारियां को घर से ही काम करने के लिये कहा गया है। बीसीसीआई का दफ्तर मुंबई में स्थित है और भारत में सबसे तेजी से इसका संक्रमण महाराष्ट्र में ही फैलता देखा जा रहा है।

बीसीसीआई के शीर्ष सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि बीसीसीआई के कर्मचारियों को आज सूचित किया गया कि कोविड-19 महामारी के चलते वानखेड़े स्टेडियम स्थित मुख्यालय बंद रहेगा। सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिये कहा गया है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 114 मामले पाये गये हैं जबकि दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। विश्व स्तर पर इस बीमारी के कारण मृतकों की संख्या 6000 से अधिक हो गयी है और संक्रमित लोगों की संख्या 160,000 से ऊपर पहुंच गयी है।

आईपीएल पर भी गिरी है गाज

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने पहले ही आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है जबकि ईरानी कप और महिला चैलेंजर ट्राफी सहित सभी घरेलू टूर्नामेंट भी टाल दिये गये हैं।

शुरुआत में हिचका था बोर्ड

कोरोना वायरस का जब भारत पर शुरुआती आक्रमण हुआ था तब बीसीसीआई काफी आराम वाली मुद्रा में नजर आया था। बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यहां तक संकेत दे दिए थे कि इसका असर आईपीएल पर नहीं पड़ने वाला लेकिन एक हफ्ते के अंदर हालात कुछ इस कदर बदले कि बोर्ड को भी इस महामारी और उसके प्रकोप के आगे झुकना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर