टीम इंडिया के जुलाई में श्रीलंका दौरे पर बीसीसीआई अब नहीं दे रहा फैसला, जानें क्‍यों

BCCI on Sri Lanka Tour: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज खेलनी है। अब तक सीरीज पर कोई स्‍पष्‍टता नहीं बनी।

bcci
बीसीसीआई 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है
  • बीसीसीआई अब श्रीलंका दौरे पर फैसला नहीं लेना चाहता क्‍योंकि यात्रा पाबंदी पर ध्‍यान दे रहा है
  • कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस सीरीज के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के शीर्ष अधिकारी ने एक एजेंसी से कहा कि जुलाई में श्रीलंका दौरे पर अंतिम फैसला सुनाने से पहले बोर्ड ज्‍यादा सफाई के लिए इंतजार कर रहा है। अधिकारी के मुताबिक बीसीसीआई अंतरराष्‍ट्रीय यात्रा पाबंदियों पर स्‍पष्‍ट स्थिति का इंतजार कर रहा है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज खेलनी है। कोरोना वायरस की महामारी के कारण इस सीरीज के आयोजन पर संकट का बादल मंडरा रहा है।

बीसीसीआई के कोषाध्‍यक्ष अरुण सिंह धूमल ने रॉयटर्स ने फोन पर कहा, 'अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है क्‍योंकि हमें पता नहीं है कि तब तक यात्रा पाबंदी क्‍या होगी। अब तक सीरीज पर कोई स्‍पष्‍टता नहीं बनी। इसलिए हम इंतजार कर रहे हैं और उसके हिसाब से ही फैसला लेंगे।' भारत में लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है जबकि श्रीलंका जाने वाली फ्लाइट महीने के अंत तक बंद हैं।

बांग्‍लादेश को जुलाई-अगस्‍त में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख कार्यकारी निजामुद्दीन चौधुरी ने कहा, 'हमें बांग्‍लादेश में यात्रा पाबंदी पर ध्‍यान देना होगा। दोनों देशों में एकांत में रहने पर भी ध्‍यान देना होगा। हमें खिलाड़‍ियों के तैयार रहने और दौरे से संबंधित अन्‍य बातों पर भी ध्‍यान देना है।' श्रीलंका ने पहले ही कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज स्‍थगित कर दी है।

सख्‍त नियमों का पालन करना होगा

श्रीलंका क्रिकेट ने जुलाई के अंत में सीरीज खेलने की इच्‍छा जताई है और उसे बीसीसीआई के जवाब का इंतजार है। रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने खुलासा किया कि अगर यह सीरीज होती है तो दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों को सख्‍त नियमों का पालन करना होगा। मुकाबले शायद बिना दर्शकों के आयोजित हो। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से पहले ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड के बीच आखिरी वनडे खेला गया था। 

दर्शकों के बिना ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था। यह मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया ने 71 रन से जीता और फैंस के लिए यह अनोखा अनुभव रहा क्‍योंकि उन्‍होंने अपने टीवी पर इस मैच का आनंद उठाया।  महामारी के कारण ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड शेष वनडे नहीं हुए और फिर तब से क्रिकेट गतिविधियां रूकी हुई हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर