IPL 2021: इग्लैंड से यूएई पहुंचने वाले खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई ने जारी किए नियम 

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 में भाग लेने के लिए इंग्लेैंड से यूएई पहुंचने वाले खिलाड़ियों के लिए क्वारंटीन के नियम जारी कर दिए हैं।

Rohit-Sharma-reached-Dubai-for-IPL2021
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भाग लेने यूएई पहुंचे रोहित शर्मा ( साभार MUBAI Indian)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 में भाग लेने के लिए यूके से यूएई आने वाले खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई ने नियम जारी कर दिए हैं
  • 6 दिन क्वारंटीन रहने के बाद ही होगी टीम के बायोबबल में एंट्री
  • कोरोना की बायोबबल में एंट्री की वजह से बीच में रोकना पड़ा था आईपीएल 2021 का पहला चरण

दुबई: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय खेमे में कोरोना वायरस के सेंध लगाने के बाद नाटकीय ढंग से मैनचेस्टर में खेला जाने वाले सारीज का पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को रद्द करना पड़ा। भारतीय खिलाड़ियों ने अपने स्वास्थ्य के मद्देनजर इस मैच में खेलने से इनकार कर दिया। नतीजतन मैच के परिणाम को  लेकर ईसीबी और बीसीसीआई के बीच ठन गई लेकिन अंत में भविष्य में सीरीज के निर्णायक मैच को खेलने का फैसला हुआ। 

ऐसे में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भाग लेने के लिए भारतीय खिलाड़ी यूएई पहुंचने लगे हैं। पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद वो तय समय से पहले यूएई पहुंच रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने इंग्लैंड से यूएई आने वाले खिलाड़ियों के लिए बायोबबल में एंट्री करने से पहले क्वारंटीन के नियम जारी कर दिए हैं। 

6 दिन रहना होगा क्वारंटीन
बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए नियम के मुताबिक, इंग्लैंड से आईपीएल-14 में भाग लेने के लिए यूएई आने वाले खिलाड़ियों 6 दिन क्वारंटीन रहना होगा। 

एक आईपीएल टीम के अधिकारी ने एएनआई से बताया, बीसीसीआई ने सभी टीमों को इस बात की जानकारी दे दी है कि यूके से यूएई आने वाले खिलाड़ियों को 6 दिन क्वारंटीन रहना होगा। इसके बाद ही उनकी बायोबबल में एंट्री हो सकेगी। मौजूदा स्थिति को देखते हुए खिलाड़ियो का बबल से बबल में स्थानांतरण संभव नहीं है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर