एसीसी टी20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला टीम का हुआ ऐलान, तानिया समेत दो स्टैंडबाय खिलाड़ी

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 21, 2022 | 13:40 IST

Indian Women squad for ACC T20 Championship: बीसीसीआई ने एसीसी टी20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। टीम के साथ दो स्टैंडबाय खिलाड़ी जाएंगी।

Indian women squad for ACC T20 Championship
भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी। @BCCIWomen  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एससीसी टी20 चैंपियनशिप 2022
  • 1 अक्टूबर से चैंपियनशिप होगी शुरू
  • बांग्लादेश के सिलहट में होगा आयोजन

नई दिल्ली: बांग्लादेश में एक से 15 अक्टूबर तक खेली जाने वाली एसीसी टी20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के लिए उसी 15 सदस्यीय टीम पर भरोसा जताया है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में भाग लिया था। टीम में तानिया भाटिया और सिमरन बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा थी लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था।

इस टीम से भारत की पहली टक्कर

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में छह बार की चैम्पियन भारतीय टीम टूर्नामेंट के शुरुआती दिन श्रीलंका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। टीम चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्टूबर को मैदान में उतरेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक से 15 अक्टूबर तक बांग्लादेश के सिलहट में खेली जाने वाली आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है।’’

टूर्नामेंट में सात टीमें ले रही हिस्सा ​

टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के अलावा थाईलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें है। ये टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। सेमीफाइनल 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, सब्बीनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, डायलन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, के.पी. नवगिरे। स्टैंडबाय खिलाड़ी: तानिया सपना भाटिया, सिमरन दिल बहादुर।

यह भी पढ़ें: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत ने दिलाई भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में धमाकेदार जीत

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर