राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले संभालेंगे पद

Rahul Dravid appointed as Head Coach Team India: बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच नियुक्त किए जाने का ऐलान कर दिया है।

Rahul-Dravid
राहुल द्रविड़  
मुख्य बातें
  • सीएसी ने बुधवार को लगाई राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच बनाए जाने के मामले पर मुहर
  • बतौर हेड कोच द्रविड़ का कार्यकाल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से शुरू होगा
  • आईपीएल फाइनल के दौरान सौरव गांगुली और जय शाह के साथ चर्चा के बाद कोच बनने को राजी हुए थे द्रविड़

मुंबई: टी20 वर्ल्ड के बीच बीसीसीआई ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किए जाने का ऐलान कर दिया। वो रवि शास्त्री की जगह लेंगे। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से कार्यकाल शुरू होगा। 26 अक्टूबर को द्रविड़ ने टीम इंडिया के कोच बनने के लिए आवेदन किया था। 

सीएसी ने लगाई नियुक्ति पर मुहर 
बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी( सुलक्षणा नाइक, आरपी सिंह) ने सर्वसहमति से राहुल द्रविड़ को भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के हेड कोच के रुप में नुयक्त किए जाने के मुद्दे पर बुधवार को मुहर लगा दी। 

द्रविड़ की टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त का ऐलान बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करके किया। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के बतौर हेड कोच नियुक्त पर खुशी जताई है। 

द्रविड़ नई पारी भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी: गांगुली 
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त होने के बाद कहा, बीसीसीआई राहुल द्रविड़ का भारत की सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता है। राहुल का बतौर खिलाड़ी करियर शानदार रहा है और वह इस खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने विशिष्ट रूप से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। एनसीए में राहुल के प्रयास ने कई युवा क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारा है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है। मुझे उम्मीद है कि उनकी नई पारी भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। 

द्रविड़ के कार्यकाल में कायम रहेगा टीम इंडिया का दबदबा
बीसीसीआई के सचिव जयशाह ने द्रविड़ के कोच बनने के बारे में कहा, टीम इंडिया का कोच बनने के लिए वर्तमान में राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है, और मुझे उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनता देखकर खुशी हो रही है। अगले दो वर्षों में दो विश्व कप खेले जाने हैं ऐसे में जरूरी है कि टीम के अंदर बदलाव बगैर किसी परेशानी और सहजता के साथ हो और भारत के पूर्व कप्तान इस काम के लिए सही व्यक्ति हैं।

एनसीए को आवश्यक दिशा देने और अंडर -19 और इंडिया-ए स्तर पर खिलाड़ियों की प्रगति की देखरेख करने के बाद हमारा मानना ​​है कि एक कोच के रूप में नियुक्ति उनके लिए भी एक स्वाभाविक प्रगति है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व में भारतीय टीम सभी प्रारूपों में दबदबा बनाए रखेगी। बोर्ड जल्द ही अन्य कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति करेगा, जो संयुक्त रूप से हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने में मुख्य कोच का साथ देंगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर