बीसीसीआई की 89वीं एजीएम का 24 दिसंबर को होगा आयोजन, 23 सूत्रीय एजेंडे पर होगी चर्चा 

कोरोना संकट के बीच बीसीसीआई की सालाना आम बैठक की तारीख और एजेंडे का ऐलान हो गया है। जानिए उसमें किन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा।

Jay Shah Sourav Ganguly
जय शाह और सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • 2028 के ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने पर होगी चर्चा
  • आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किया जाना है सबसे अहम मुद्दा
  • उपाध्याक्ष का बैठक में होगा चुनाव

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की 89वीं एजीएम का आयोजन 24 दिसंबर को होने जा रहा है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बारे में सभी सदस्यों को सूचित कर दिया है। बैठक का आयोजन कहां होगा इसकी जानकारी कुछ समय बाद साझा की जाएगी। 

बैठक में दो अहम मुद्दे आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किए जाने के अलावा ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने को लेकर भी चर्चा होगी। कुल मिलाकर सालाना बैठक में 23 सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा होगी। सभी सदस्यों को बीसीसीआई द्वारा लिखे गए मेल में कहा गया है कि, 24 दिसंबर को दोपहर को एजीएम का आयोजन किया जाएगा। जिन विषयों पर बैठक में चर्चा होगी वो सूची मेल के साथ संलग्न है। वेन्यू के बारे में जानकारी कुछ दिन बाद साझा की जाएगी। इसके अलावा एजेंडे से जुड़े अन्य दस्तावेज भी कुछ दिनों में साझा किए जाएंगे। आप सभी से बैठक में शामिल होने का अनुरोध है।

ओलंपिक में क्रिकेट और आईपीएल में नई टीमें अहम मुद्दा
उपाध्यक्ष का चुनाव। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की जनरल बॉडी में दो सदस्यों का चुनाव, ऑडिटर की नियुक्ति, लोकपाल और एथिक्स अधिकारी की नियुक्ति, आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल करने पर चर्चा, 2028 में लॉस ऐंजिल्स में होने वाले ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने के बारे में चर्चा जैसे कई अहम मुद्दे एजेंडे में शामिल हैं।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर