BAN vs PAK 2nd T20I Preview: आज खेला जाएगा बांग्लादेश-पाकिस्तान दूसरा टी20, ये हैं मैच की जरूरी बातें

20th November 2021, Bangladesh vs Pakistan 2nd T20I Today: आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहले मैच में जीत से बढ़त बना चुकी पाक टीम इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज जीतना चाहेगी।

Bangladesh vs Pakistan t20 series
Bangladesh vs Pakistan t20 series  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • आज लगातार दूसरे दिन दोनों टीमें टी20 मैच में भिड़ेंगी
  • पाकिस्तान टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है

BAN vs PAK 2nd T20 Preview: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच आज टी20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। पहला मुकाबला शुक्रवार को ही खेला गया था और बिना किसी अंतराल के दूसरे मैच का आयोजन आज (शनिवार) किया जा रहा है। शुक्रवार को पहले टी20 मैच में नए चेहरों से सजी मेजबान बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी और किसी तरह शुरुआत में लड़खड़ाने के बावजूद पाकिस्तानी टीम ये मुकाबला जीतने में सफल रही और तीन टी20 मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। आज पाक टीम सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। ये मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा।

टी20 सीरीज के पहले मैच में यहां शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। जीत के लिए 128 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान पावरप्ले में 4 विकेट के नुकसान पर 24 बनाकर संकट की स्थिति में था। फखर जमान और खुशदिल शाह ने 56 रनों की साझेदारी की वजह से पाक की मैच में वापसी हुई। बांग्लादेश के गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन के बावजूद, शादाब खान और मोहम्मद नवाज ने अंत के 15 गेंदों पर 36 रनों की शानदार साझेदारी कर मैच को खत्म कर दिया।

सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान बोर्ड पर सिर्फ 22 रन जोड़ कर जल्दी आउट हो गए, बाबर ने 7 रन और रिजवान ने 11 रन बनाए। हालात तब और खराब हो गए जब हैदर अली और शोएब मलिक दोनों शून्य पर आउट हो गए। लेकिन, फखर जमान (34) खुशदिल शाह (34) , शादाब (नाबाद 21) और नवाज (नाबाद 18) ने टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, बांग्लादेश ने भी संघर्ष किया लेकिन, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन और महेदी हसन ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम का स्कोर (127/7 ) पहुंचा दिया।बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और पाकिस्तान को 128 रनों का लक्ष्य दिया। टीम की ओर से हसन ने 20 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए, जिसमें दो छक्के और एक चौका लगाया। हसन अली (3/22) पाकिस्तान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज थे, जबकि मोहम्मद वसीम ने 24 रन देकर दो विकेट झटके।

अब दूसरे टी20 मैच में आज दोनों टीमें ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहेंगी। ये मुकाबला भी ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा इसलिए काफी कुछ पिछले मैच जैसा ही रहने की उम्मीद है। यहां जितना फायदा स्पिनर्स को मिलेगा, उतना ही फायदा तेज गेंदबाजों को मिलेगा। अब देखना यही है कि क्या पाक टीम वापसी करने में सफल होती है या नहीं।

ऐसी हैं दोनों टीमें

पाकिस्तान क्रिकेट टीमः बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, हैदर अली, हारिस राउफ, हसन अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शोएब मलिक, मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन शाह अफरीदी।

बांग्लादेश क्रिकेट टीमः महमूदुल्लाह (कप्तान), अकबर अली, नजमुल हुसैन शान्तो, नईम शेख, सैफ हसन, आफीफ हुसैन, शमीम हुसैन, महेदी हसन, शोरफुल इस्लाम, शोहिदुल इस्लाम, शमीम पटवारी, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर