BAN vs PAK Pitch Report, 1st Test, Weather Forecast: जानिए कैसी है पाकिस्तान-बांग्लादेश पहले टेस्ट की पिच और मौसम का हाल

Bangladesh vs Pakistan 1st test Pitch Report, Chattogram weather Forecast: आज चटगांव में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट और वेन्यू के मौसम का हाल।

Bangladesh vs Pakistan 1st test pitch report, Chattogram weather forecast
बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान, पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का बांग्लादेश दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • पहला टेस्ट मैच चटगांव में होगा, पिच पर सबकी निगाहें
  • टी20 सीरीज के बाद अब सबसे लंबे प्रारूप की बारी

Bangladesh vs Pakistan 1st test match Pitch Report, Weather Forecast: पाकिस्तान और मेजबान बांग्लादेशी टीम के बीच आज (शुक्रवार) से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो रहा है। पाकिस्तानी टीम ने इससे पहले टी20 सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करके सीरीज 3-0 से जीती थी। अब बारी है क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप की। बाबर आजम की अगुवाई में मैदान पर उतरने जा रही पाकिस्तानी टीम टेस्ट सीरीज का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। वहीं युवा चेहरों से भरी बांग्लादेशी टीम के सामने बड़ी चुनौती है।

इन दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2020 में रावलपिंडी में खेला गया था। उस मुकाबले में पाकिस्तान ने पारी और 44 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी। वहीं अगर बात की जाए बांग्लादेशी जमीन पर इन दोनों देशों के बीच खेली गई आखिरी टेस्ट सीरीज की, तो उसे छह साल बीत चुके हैं। साल 2015 में पाकिस्तानी टीम आखिरी बार बांग्लादेश के दौरे पर आई थी और दो टेस्ट मैचों की उस सीरीज में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था, जबकि पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट 328 रन से जीतकर सीरीज अपने नाम की थी।

कैसी है चटगांव की पिच (BAN vs PAK 1st test Chattogram Pitch Report)

सीरीज का पहला टेस्ट मैच बांग्लादेश के चटगांव स्थित जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होने जा रहा है। इस मैदान पर आखिरी बार ये दोनों टीमें दस साल पहले दिसंबर 2011 में टकराई थीं। उस मुकाबले में पाकिस्तान ने पारी और 184 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी। वहीं यहां की पिच पर खेले गए आखिरी टेस्ट मैच की बात करें तो इसी साल फरवरी में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच यहां टेस्ट मैच खेला गया था। उस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। दिलचस्प बात ये थी कि उस मैच में यहां की पिच पर अंतिम दिन तक और अंतिम पारी तक रन बरसे थे। चौथी पारी में वेस्टइंडीज के कायल मायर्स ने नाबाद दोहरा शतक (210 रन) जड़ दिया था। इस बार भी यहां की पिच पर बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले होने की उम्मीद है। गेंदबाजी में यहां स्पिनर्स का दबदबा रहेगा। पिछली बार मेहदी हसन ने दोनों पारिियों में 4-4 विकेट झटके थे।

चटगांव में अगले 5 दिन कैसा होगा मौसम (Bangladesh vs Pakistan, Chittagong weather forecast)

जब बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीमें चटगांव में पहला टेस्ट खेलने उतरेंगी तो उनको दिन में काफी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। मैच के शुरुआती दो दिन तक तेज धूप रहने का अनुमान है जबकि मैच के अंतिम तीन दिन आसमान में कुछ बादल धूप से थोड़ी राहत दे सकते हैं। बारिश की बात करें तो उसकी कोई उम्मीद नहीं है यानी ये मुकाबला बिना खलल के आगे बढ़ सकता है। अगले पांच दिन चटगांव का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहेगा और न्यूनतम 18 से 19 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहेगा। खिलाड़ियों को यहां उमस का काफी सामना करना पड़ेगा और रात को गिरने वाली ओस सुबह गेंदबाजों और फील्डिंग टीम को परेशान कर सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर