SL vs BAN: श्रीलंका ने पूरे दिन नहीं गंवाया एक भी विकेट, दिमुथ करुणारत्‍ने ने जड़ा दोहरा शतक

SL vs BAN, 1st Test, Day-4: श्रीलंका के दो बल्‍लेबाज दिमुथ करुणारत्‍ने और धनंजय डी सिल्‍वा ने चौथे दिन 322 रन की अविजित साझेदारी की और बांग्‍लादेशी गेंदबाजों को कोई सफलता हासिल नहीं करने दी।

dimuth karunaratne
दिमुथ करुणारत्‍ने 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को पहले टेस्‍ट के चौथे दिन दिया करारा जवाब
  • दिमुथ करुणारत्‍ने और धनंजय डी सिल्‍वा ने 322 रन की साझेदारी की
  • श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच यह टेस्‍ट ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है

कैंडी: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच बड़े स्कोर वाले ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है क्योंकि मेजबान टीम ने शनिवार को चौथे दिन स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 512 रन बना लिये। बांग्लादेश ने पहली पारी में 541 रन बनाये थे श्रीलंकाई टीम अभी बांग्‍लादेश के स्‍कोर से 29 रन से पीछे है। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अपना पहला दोहरा शतक जमाया और उन्हें धनंजय डी सिल्वा का पूरा साथ मिला। 

करूणारत्ने दिन का खेल समाप्त होने तक 234 रन और डी सिल्वा 154 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। रविवार को अंतिम दिन का खेल जल्दी शुरू होगा क्योंकि चौथे दिन 22 ओवर नहीं फेंके गये। बांग्लादेशी गेंदबाज शनिवार को एक भी विकेट नहीं झटक सके, जिससे करुणारत्ने और डी सिल्वा ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 322 रन की भागीदारी निभाई। करूणारत्ने ने अपनी पारी के दौरान 25 चौके और डी सिल्वा ने 20 चौके जड़े।

श्रीलंकाई टीम दिन का खेल शुरू होने तक बांग्लादेश से 312 रन से पिछड़ रही थी और स्टंप तक टीम महज 29 से पीछे है। करुणारत्ने ने श्रीलंका की पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी की, जिसमें उनकी मैराथन पारी 11 घंटे तक हो गयी है। वह चारों दिन मैदान पर उतरे जिससे यह कुल 1443 मिनट रहे।

मैच के पहले दिन 33 साल के हुए करूणारत्ने ने तास्किन अहमद की गेंद पर मिडविकेट पर दो रन लेकर अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। इसके बाद यह बायें हाथ बल्लेबाज पूरी लय में था। डी सिल्वा को भी गेंदबाजों से जरा भी परेशानी नही हुई और उन्होंने कुछ शानदार शॉट जमाये। डी सिल्वा ने अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया और वह छह घंटे से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी कर चुके हैं।

मैच का ड्रॉ होना तो अब तय है लेकिन आखिरी दिन काफी रिकॉर्ड बन सकते हैं। करुणारत्ने के पास पहला तिहरा शतक और धनंजय डी सिल्वा के पास पहला दोहरा शतक बनाने का मौका है।इसके अलावा दोनों बल्लेबाज चौथे विकेट की साझेदारी में 400 से ऊपर की साझेदारी निभा सकते हैं और एडम वोजस एवं शॉन मार्श के 449 रनों के विश्व रिकॉर्ड पर उनकी नज़रें रहेंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर