विराट कोहली और स्टीव स्मिथ से हुई तुलना, तो ये बोले पाकिस्तान के बाबर आजम

क्रिकेट
Updated Dec 04, 2019 | 17:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Babar Azam on comparison with Virat Kohli and Steve Smith: पाकिस्तानी ओपनर बाबर आजम इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। उन्होंने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ से अपनी तुलना पर जवाब दिया है।

Babar Azam
Babar Azam  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के ओपनर बाबर आजम ने कहा वो सर्वश्रेष्ठ से टक्कर लेना चाहते हैं
  • विराट कोहली और स्टीव स्मिथ से तुलना पर भी दिया बयान
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम इन दिनों शानदार लय में नजर आ रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन जैसा भी रहे, इस खिलाड़ी का बल्ला फिर भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान भी बाबर आजम अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जबकि पूरी सीरीज में वो रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर और मार्नस लबुशेन के बाद तीसरे नंबर पर रहे। इसी बीच बाबर आजम की तुलना दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों- विराट कोहली और स्टीव स्मिथ से हुई तो उन्होंने क्या कहा, आइए जानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट व टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से कई बार की जा चुकी हैं, जबकि इस बार ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के बाद उनकी तुलना स्टीव स्मिथ से भी शुरू हो गई। जब क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू द्वारा लिए गए एक इंटरव्यू में बाबर आजम से विराट-स्मिथ से तुलना पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि अभी ये तुलना सही होगी। मैंने अभी ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है जबकि वे काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। मैंने अब तक सिर्फ 23 टेस्ट मैच और 74 वनडे खेले हैं।'

'ये था मेरा लक्ष्य'

बाबर आजम ने आगे बातचीत करते हुए ये जरूर माना कि वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से टक्कर लेना चाहते थे। बाबर आजम ने कहा, 'जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब मेरा लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से मुकाबला करने का था। मैं अपने देश के लिए अच्छा खेलना चाहता था और दुनिया के पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल होना चाहता था। मेरी सोच यही थी कि मुझे दुनिया के 4-5 शीर्ष बल्लेबाजों से प्रतिद्वंद्विता रखनी है। आप कुछ मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन निरंतर रहने के लिए आपको काफी कड़ी मेहनत करनी होती है।'

बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दो मैचों में 52.50 की औसत से 210 रन बनाए, जबकि टी20 सीरीज के तीन मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक 115 रन बनाए।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर