बाबर, रिजवान, फखर और हफीज ने दिखाया दम, पाकिस्तान ने बनाया टी20 में अपना सबसे बड़ा स्कोर

England vs Pakistan 1st T20I: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तानी टीम ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

Babar Azam against England in Nottingham T20I
Babar Azam against England in Nottingham T20I  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2021 - टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने जमकर बरसाए रन
  • बाबर आजम के साथ-साथ कई बल्लेबाजों ने खेली शानदार पारियां, सबसे बड़ा स्कोर बनाया

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (ENG vs PAK 1st T20I) में पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों ने खूब धमाल मचाया। मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पाकिस्तान की टीम ने इस मौके को खराब नहीं होने दिया और ट्रेंट ब्रिज मैदान (नॉटिंघम) पर रनों की बारिश करते हुए अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर (232 रन) खड़ा कर दिया। बाद में इंग्लैंड ने भी लियाम लिविंगस्टोन (103 रन) के धमाकेदार शतक के दम पर उम्मीदें जगाईं लेकिन वे 201 रन पर आउट हुए और पाकिस्तान ने 31 रन से मैच जीत लिया। 

पाकिस्तान की तरफ से सबसे पहले उसके दोनों ओपनर्स ने धमाल मचाया। सबसे पहले बाबर आजम (Babar Azam) ने 35 गेंदों में अपना 19वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जड़ा। जबकि कुछ ही देर बाद मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 34 गेंदों में अपना पचासा पूरा कर लिया। दोनों बल्लेबाज इसके बाद भी अपनी पूरी रफ्तार से बैटिंग करते रहे।

जहां रिजवान ने 41 गेंदों में 63 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 8 चौके शामिल थे। वहीं बाबर आजम ने 3 छक्के और 8 चौकों के दम पर 49 गेंदों में 89 रनों की पारी खेल डाली। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी को अंजाम दिया। इनकी शानदार पार्टनरशिप का अंत 15वें ओवर में हुआ।

पाकिस्तान अच्छी पकड़ बना चुका था लेकिन बाबर और रिजवान के बाद सोहेब मकसूद 19 रन बनाकर आउट हो गए, इससे लगा कि अब स्कोर ढल जाएगा लेकिन फखर जमान (Fakhar Zaman) और मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इसके बाद धूम मचाई। फखर जमान ने 3 छक्के और 1 चौके के दम पर 8 गेंदों में 26 रन बनाए जबकि मोहम्मद हफीज ने 3 छक्के और 1 चौके के दम पर 10 गेंदों में 24 रन बना डाले।

पूर्व दिग्गज मोइन खान के बेटे आजम खान (Azam Khan) ने भी अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया और 3 गेंदों में नाबाद 5 रन की पारी खेली जिसके जरिए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 232 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान का सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर इसी साल अप्रैल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आया था जब सेंचुरियन के मैदान पर पाकिस्तान ने 1 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए थे। अब वो रिकॉर्ड टूट गया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर