बाबर आजम ने बताया फॉर्मूला, पाकिस्तान ने इस तरह से वेस्टइंडीज को दी मात

Pakistan cricket news, Babar Azam statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार रिकॉर्ड जीत के बाद टीम के कप्तान व स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने काफी कुछ कहा है।

Babar Azam
बाबर आजमम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भरी हुंकार
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के पीछे का फॉर्मूला बताया
  • वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करते हुए लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीती

PAK vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान ने लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रचा और सीरीज में क्लीन स्वीप करने के साथ ही पाक टीम ने वनडे रैंकिंग में छलांग भी लगा ली है। इस सीरीज की जीत को लेकर पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने बताया कि आखिर वो वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी रणनीति के साथ उतरे थे, कि सीरीज में कोई भी चूक नहीं हुई।

बाबर आजम ने बताया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के पीछे का फॉर्मूला हर मैच में नए 'गेम प्लान' के साथ उतरना था। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने रविवार को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत तीसरा और अंतिम वनडे मैच 53 रनों से जीता, जिसमें मेजबान टीम ने 48 ओवरों में 269/9 का स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज को 37.2 ओवर में 216 रनों पर समेट दिया।

इसे भी पढ़िएः मई 2022 के लिए आईसीसी ने इस पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर को चुना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

इस सीरीज जीत को लेकर बाबर आजम ने कहा, "हमने अपनी रणनीति को लागू किया और सही परिणाम प्राप्त किए। हम बल्ले और गेंद के साथ विभिन्न संयोजनों की कोशिश कर रहे हैं। हम निरंतरता बनाए रखने की कोशिश करेंगे और अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी परखेंगे।" हालांकि, तीसरे वनडे में आजम बल्ले से विफल रहे और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया गया, लेकिन इसका पाकिस्तान की जीत में कोई फर्क नहीं पड़ा।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया को पीछे छोड़ा, अब ऐसी है रैंकिंग

इस सीरीज में ओपनर इमाम-उल-हक (68 गेंदों में 62 रन) ने एक और अर्धशतक का योगदान दिया और उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब दिया गया। जबकि मिडिल ऑर्डर की जोड़ी शादाब खान (78 गेंदों में 86) और खुशदिल शाह (43 गेंदों में 34 रन) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया। आने वाले दिनों में अब इन सभी खिलाड़ियों पर निरंतरता बरकरार रखने की चुनौती होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर