'उससे पूछो कि स्टार कौन है': ये लीजिए, शोएब अख्तर और बाबर आजम के बीच शुरू हुई जुबानी जंग

Babar Azam and Shoaib Akhtar word war: इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की वनडे सीरीज में करारी हार के बाद शोएब अख्तर ने आलोचना की, तो कप्तान बाबर आजम ने करारा जवाब दिया।

Babar Azam and Shoaib Akhtar
Babar Azam and Shoaib Akhtar  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2021 - वनडे सीरीज में हारी पाकिस्तानी टीम
  • पाकिस्तान के दो दिग्गजों के बीच शुरू हुई जुबानी जंग
  • शोएब अख्तर ने की आलोचना तो भड़के बाबर आजम ने दिया जवाब

पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इस समय ऐसे दौर से गुजर रही है जहां उसे चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, और ज्यादातर सबके निशाने पर हैं हर प्रारूप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam)। इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को तीसरे वनडे मैच में तीन सौ से ऊपर का स्कोर बनाने के बावजूद हारने के साथ ही पाकिस्तानी टीम ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है। वो भी तब जब इस मैच में उनके कप्तान बाबर आजम ने लंबे समय बाद शतक जड़ा। इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरे दर्जे की टीम के साथ मैदान पर है लेकिन ये भी पाक टीम पर भारी पड़ी है। ऐसे में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी हार के बाद टीम पर भड़ास निकाली।

शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम की हार के बाद अपने यू-ट्यूब चैनल के बयानों के अलावा एक ट्वीट भी किया। शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा, "पाकिस्तानी टीम की इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 की शर्मनाक हार। हम हर गर्मी में इंग्लैंड जाते हैं, ऐसे नतीजों के लिए।" अख्तर ने अपने बयान में ये भी कहा है कि पाकिस्तानी टीम में कोई भी प्रेरित करने वाला बड़ा खिलाड़ी नहीं है और मौजूदा हालत में टीम की फैन फॉलोइंग भी घटेगी।

जब तीसरे वनडे में हार के बाद बाबर आजम मीडिया से मुखातिब होने आए तो उनके सामने भी सवालों की बौछार की गई। इन्हीं में से एक सवाल था शोएब अख्तर के बयानों से जुड़ा। बाबर आजम से अख्तर के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई, तो इस कप्तान ने भी करारा जवाब दे दिया। बाबर आजम ने कहा, "मुझे लगता है कि वो ऐसा नहीं सोचते हैं। लेकिन सब खिलाड़ी हर जगह अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं। मेरा मानना है कि आपको उनसे (शोएब अख्तर) पूछना चाहिए कि कौन स्टार है और कौन नहीं। मैं इस पर बहस नहीं कर सकता और ना कमेंट कर सकता हूं।"

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने आगे कहा, "पहले दो मैचों में हमारी बल्लेबाजी ने निराश किया। हमने पहले 10 ओवरों में कई विकेट गंवाए। उसकी वजह से हमको संतुलन नहीं मिल सका। मैं पहले भी कह चुका हूं कि हमने ये मैच बॉलिंग और फील्डिंग की वजह से गंवाया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर