सेमीफाइनल में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में बाबर आजम ने टीम को दिया एकजुट रहने का संदेश और ये चेतावनी

Babar Azam' message for Team in Dressing Room: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सेमीफाइनल में अपनी टीम की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में दिए संदेश में खिलाड़ियों को एक जुट रहने की बात कही है साथ ही एक चेतावनी भी दी है।

Babar-Azam-adressing-team-in-dressing-room
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद टीम को ड्रेसिंग रूम में संबोधित करते बाबर आजम 
मुख्य बातें
  • बाबर आजम ने कहा इस हार से लेंगे सबक
  • हार का किसी खिलाड़ी के सिर पर नहीं फोड़ना है ठीकरा, ये टीम की है हार
  • आगे भी एकजुट रहने की है जरूरत, मुश्किल से बनती है टीम

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को 5 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के सफर का अंत हो गया। इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम सुपर-12 राउंड में अपने सभी मैच जीतकर ग्रुप-2 में टॉप पर रही थी। लेकिन सेमीफाइनल में वो अपनी जीत की लय को बरकरार नहीं रख सकी। 

पाकिस्तानी टीम और जीत की राह में मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस की जोड़ी बाधा बन गई। 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर बड़ी भूल कर दी और इसके बाद अगली तीन गेंद पर तीन छक्के जड़कर वेड ने मैच ही खत्म कर दिया। ऐसे में हार के बाद पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में मायूसी का माहौल था। ऐसे में कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के बाद भी एकजुट रहने का संदेश दिया और कहा कि ये तो टीम के रूप में एक शुरुआत है। 

कोई किसी पर नहीं उठाएगा उंगली 
बाबर ने कहा, हार का सबको दुख है कि हमने कहां गलत किया और कहां पर हमें कहां पर अच्छा करना चाहिए था। ये बात हम सबको पता है कोई और ये हमें नहीं बताएगा। इससे हमें सीखना है। विश्व कप के दौरान हमारी जो एक यूनिट बनी है ये टूटे ना। ना कोई किसी खिलाड़ी के ऊपर उंगली उठाए। सच यह है कि एक टीम के रूप में हम अच्छा नहीं खेले। बाबर ने आगे कहा, मैच के बारे में कोई निगेटिव बात नहीं करेगा। हां, हम हार गए हैं लेकिन इससे सीखेंगे। आगे जो क्रिकेट हम खेलेंगे उसमें ये चीजें नहीं दोहराएंगे। 

ये है एक जुट रहने का वक्त 
पाकिस्तान के कप्तान जोर देकर कहा, ये बात ध्यान रखें कि ये यूनिट ना टूटे, बहुत वक्त लगता है इसके बनने में। जो कॉम्बिनेशन बना है उसमें से कोई भी एक हार की वजह से ना निकले। एक कप्तान के रूप में मैं सबका समर्थन करता हूं। एक कप्तान के रूप में मेरा आप लोगों ने ड्रेसिंग रूम से मैदान तक जैसा समर्थन दिया, एक परिवार वाला टीम में माहौल रखा। सबने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया किसी भी खिलाड़ी की ओर से ऐसा नहीं लगा कि मैं अपना हाथ खीच लूं। हर मैच में हर खिलाड़ी ने अपनी जिम्मेदारी ली और अदा की। एक  टीम से यही चाहिए होता है।

जो करेगा निगेटिव बात लूंगा उसकी खबर 
बाबर ने आगे कहा, आप अपनी और से पूरी कोशिश करो, कोशिश करना हमारे हाथ में है और वो हम करेंगे। रिजल्ट हमारे हाथ में नहीं है। जब आप प्रयास करेंगे तो रिजल्ट अपने आप आएंगे। इसलिए हार के बाद कोई ना गिरे, मुझे पता है सबको हार का दुख है। लेकिन थोड़ी देर के बाद ये सोचो कि हम कहां गलत थे। कहां हम अच्छा कर सकते थे। कोई गिरे ने एक दूसरे को उठाओ। यही वक्त होता है एक दूसरे को उठाने का,  किसी को खींचना नहीं है।

उन्होंने आगे कहा, अगर मैंने किसी को ऐसा करते सुन लिया तो मैं उससे कुछ और बात करूंगा। कोई भी किसी के बारे में कोई बात नहीं करेगा। जितना अच्छा माहौल चलता आ रहा है उसे बनाए रखो। एक दूसरे को सहारा दो। जितनी जल्दी हम इस हार से उबरेंगे। उतना हमारे लिए अच्छा होगा। आप सभी को मेरी ओर से शुभकामनाएं। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर