किसी ने वजन पूछा, तो किसी ने पहले ही शॉट पर कहा- वाह ! आजम खान का अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू

Who is Azam Khan, son of Moin Khan makes International debut: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान के बेटे आजम खान ने शुक्रवार रात अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज किया।

Azam Khan makes International debut
आजम खान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज मोईन खान के बेटे आजम खान का अंतरराष्ट्रीय करियर हुआ शुरू
  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से हुई करियर की शुरुआत
  • सोशल मीडिया पर किसी ने वजन को लेकर सवाल किए तो किसी ने पहले ही शॉट की तारीफ कर डाली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इतिहास में एक और पूर्व दिग्गज के बेटे का नाम जुड़ गया है। शुक्रवार को नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच (ENG vs PAK 1st T20I) में पूर्व दिग्गज विकेटकीपर मोईन खान (Moin Khan) के बेटे आजम खान (Azam Khan) को डेब्यू करने का मौका दे दिया गया। जब से इंग्लैंड जाने के लिए इस 22 वर्षीय खिलाड़ी का नाम टीम में शामिल हुआ था, तभी से इस खिलाड़ी की खूब चर्चा हो रही थी। जब पहले टी20 मैच में वो मैदान पर उतरे तो सोशल मीडिया में भी जमकर हलचल मची।

पूर्व क्रिकेटर मोईन खान के बेटे आजम खान को शुक्रवार को सरफराज अहमद ने डेब्यू कैप सौंपी। एक तरफ पाकिस्तानी टीम में 40 वर्षीय मोहम्मद हफीज खेल रहे थे, तो दूसरी तरफ 22 साल के आजम खान। आजम खान के वजन को लेकर सोशल मीडिया पर काफी पहले से चर्चाएं होती रही हैं लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने पहले टी20 मैच में पिच पर उतरते ही खुद को साबित कर दिया।

Azam Khan with Sarfaraz Ahmed

मैच में पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और आजम खान का नंबर आते-आते पारी का अंतिम ओवर आ गया। इससे पहले बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक और फखर जमान-मोहम्मद हफीज की धुआंधार पारियां ही मैच की सुर्खियां बन रही थीं। जब आजम अंतिम ओवर में पिच पर उतरे तो ट्रेंट ब्रिज मैदान पर मौजूद हजारों पाकिस्तानी फैंस झूम उठे और उन्होंने जमकर इस युवा खिलाड़ी की हौसलाअफजाई की।

करियर की पहली ही गेंद पर कमाल शॉट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज साकिब महमूद द्वारा किए जा रहे अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर आजम खान को मौका मिला, और वो अपने करियर की पहली गेंद खेलने सामने आए। ऑफ साइड पर बाहर जाती हुई गेंद पर आजम खान ने शानदार ड्राइव खेलते हुए एक्स्ट्रा कवर पर चौका जड़ दिया। इस शानदार चौके के साथ उनके करियर की शुरुआत हुई तो फैंस ने भी ट्वीट करके उन लोगों की बोलती बंद कर दी जो सिर्फ इस युवा खिलाड़ी के वजह की चर्चा कर रहे थे।

विकेट के बीच खूब दौड़े, वजन घटाने के लिए अलग से ट्रेनर मिला है

आजम खान ने 3 गेंदों में नाबाद 5 रन की पारी खेली जिस दौरान उन्होंने विकेट के बीच शानदार रफ्तार से दौड़कर रन भी पूरे किए। खबरों के मुताबिक उनके लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम प्रबंधन द्वारा एक अलग से ट्रेनर की व्यवस्था की है जो आजम के वजन को घटाने व उनकी फिटनेस पर काम करेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर