तीसरे टेस्ट में कहर बनकर टूटे अक्षर पटेल, फिरकी के 'छक्के' में ढेर हुए अंग्रेज

Axar Patel in India vs England 3rd Test: भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल तीसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ कहर बनकर टूटे। उन्होंने एक बार फिर अंग्रेजों को फिरकी के जाल में फंसा लिया।

Axar Patel
अक्षर पटेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट खेला जा रहा है
  • यह चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला है
  • मैच की पहली पारी में अक्षर ने शानदार गेंदबाजी की

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया है। अक्षर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में अंग्रेजों पर दोबारा कहर बनकर टूटे हैं। उन्होंने बुधवार को शुरू हुए डे-नाइट टेस्ट में अपनी फिरकी का ऐसा जाल फेंका कि इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 रन पर ढेर हो गई। 27 वर्षीय अक्षर ने 21.4 ओवर में सिर्फ 38 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उन्होंने डॉम सिबले (0), जॉनी बेयरस्‍टो (0), बेन स्टोक्स (6), बेन फोक्‍स (12), जोफ्रा आर्चर (12) और स्‍टुअर्ट ब्रॉड (3) जैसे खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया।

शुरु से ही लय में नजर आए अक्षर पटेल

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो पूरी तरह गलत साबित हुआ। सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबले बिना खाता खोले ही तीसरे ओवर में ईशांत शर्मा का शिकार बन गए। इसके बाद अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर ने सातवें ओर में विपक्षी टीम को दूसरे झटका डॉम सिबले के रूप में दिया। अक्षर शुरू से ही लय में नजर आए। उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने का कोई ही नहीं दिया। अक्षर के अलावा रविचंद्र अश्विन ने तीन अहम विकेट अपने खाते में डाले। दूसरे टेस्ट की तरह इस मैच में भी स्पिनर्स का दबदब देखने को मिला। 

चेपॉक में अक्षर पटेल ने मारा था 'पंजा'

अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट से अपने करियर का आगाज किया था।  उन्होंने डेब्यू टेस्ट में कुल 7 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे। अक्षर डेब्‍यू टेस्‍ट में पांच विकेट लेने वाले 9वें भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं, वह दिलीप दोषी के बाद डेब्‍यू टेस्‍ट में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले दूसरे बाएं हाथ के स्पिनर हैं। बता दें कि अक्षर भारत के लिए 38 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेल चुके हैं, जिसमं उन्होंने क्रमश: 45 और 9 विकेट अपने नाम किए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर