अक्षर पटेल इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से हुए बाहर, शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को किया शामिल

Axar Patel: अक्षर पटेल घुटने में तकलीफ के कारण इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई में होने वाले पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

axar patel ruled out of first test against england
इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से बाहर हुए अक्षर पटेल  
मुख्य बातें
  • अक्षर पटेल घुटने में चोट के कारण पहले टेस्‍ट से हुआ बाहर
  • शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को टीम में शामिल किया गया
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट चेन्‍नई में खेला जाएगा

चेन्‍नई: टीम इंडिया को चेन्‍नई में इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से कुछ घंटे पहले जोरदार झटका लगा जब उसके स्पिनर अक्षर पटेल घुटने में तकलीफ के कारण पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि अक्षर पटेल की जगह शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को टीम में टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, 'अक्षर पटेल इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर ने गुरुवार को टीम इंडिया के वैकल्पिक ट्रेनिंग सेशन में बाएं पैर के घुटने में तकलीफ की शिकायत की। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अक्षर पर ध्‍यान दे रही है और उनकी विस्‍तृत रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वह पहले मैच के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। अखिल भारतीय वरिष्‍ठ चयन समिति ने शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया है। नदीप और चाहर दोनों सुरक्षित समूह वाले खिलाड़‍ियों के रूप में टीम इंडिया के ट्रेनिंग का हिस्‍सा रहे हैं।'

अक्षर पटेल को रविचंद्रन अश्विन के साथ पहले टेस्‍ट में मौका मिलने की उम्‍मीद थी, जहां उनकी प्रतिस्‍पर्धा वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव के साथ थी। अक्षर पटेल के विकल्‍प शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को टेस्‍ट क्रिकेट में ज्‍यादा अनुभव हासिल नहीं है। जहां नदीम ने टीम इंडिया के लिए एक टेस्‍ट मैच खेला है, वहीं चाहर का लाल गेंद क्रिकेट में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर डेब्‍यू करना बाकी है। राहुल ने अपने करियर में अब तक सिर्फ 1 टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है।

टीम इंडिया चेन्‍नई में तीन स्पिनरों के साथ मैदान संभाल सकती है। जहां रविचंद्रन अश्विन का प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है, वहीं कुलदीप यादव को मौका मिलने की उम्‍मीदें भी जोरों पर हैं। अब जब अक्षर पटेल बाहर हो गए हैं, तो वॉशिंगटन सुंदर को तीसरे स्पिनर के रूप में मौका मिल सकता है। नदीम और चाहर इस समय बैक-अप विकल्‍प के रूप में काम आ सकते हैं। चेन्‍नई में पहुंचने के बाद दोनों भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग जरूर कर रहे हैं, लेकिन सुंदर जगह हासिल करने की रेस में सबसे आगे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर