पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट खेलेगा ये ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, रचेगा इतिहास  

ऑस्ट्रेलिया में तस्मानिया के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज आरोन समर्स पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेलकर इतिहास रचने जा रहे हैं।

Aaron Summers
आरोन समर्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पहली बार पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट में खेलेगा कोई विदेशी खिलाड़ी
  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी है टीम में एक विदेशी खिलाड़ी को शामिल करने की अनुमति
  • पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के लिए खेल चुके हैं आरोन समर्स

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज आरोन समर्स का नाम पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज होने जा रहा है। समर्स पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बनने जा रहे हैं।  ऑस्ट्रेलिया में तस्मानिया की ओर से खेलने वाले 24 वर्षाय तेज गेंदबाज आरोन  समर्स ने 8 जनवरी से कराची में खेले जाने वाले वनडे टूर्नामेंट में दक्षिण पंजाब की टीम की ओर से खेलेंगे। उनका टीम का साथ अनुबंध हो गया है। 

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट के ऐसे हैं नियम 
पीसीबी के घरेलू क्रिकेट के नियमों के मुताबिक घरेलू टीमें  एक विदेशी खिलाड़ी को खिला सकती हैं। इसके लिए विदेशी खिलाड़ी को अपने बोर्ड से इसके लिए एनओसी हासिल करनी होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक समर्स 28 दिसंबर को लाहौर पहुंचने वाले हैं। वो इसके बाद वहां के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में चलने वाले एक सप्ताह लंबे ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। कैंप में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजहर महमूद भी होंगे। 

पाकिस्तान सुपर लीग में रहे हैं कराची किंग्स का हिस्सा 
पाकिस्तान सुपर लीग के पिछले सीजन में कराची किंग्स की ओर से खेलने वाले समर्स न तो पाकिस्तान के लिए नई जगह है और न ही पाकिस्तानियों के लिए वो कोई नया चेहरा हैं। बिगबैश लीग के 2017-18 के सीजन में उन्होंने अपनी तेज रफ्तार गेंदों से सबको प्रभावित किया था। जोफ्रा आर्चर और टायमल मिल्स जैसे तेज गेंदबाजों को पछाड़ते हुए 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी गेंदबाजी की थी। लेकिन इसके बाद वो आशाओं पर खरे नहीं उबरे और अब अपने करियर को दोबारा पटरी पर लाने की कोशिश में जुटे हैं। 

ऐसा रहा है अबतक करियर
साल 2018 में तस्मानिया के लिए विक्टोरिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले समर्स ने अबतक करियर में कुल 3 लिस्ट ए और तीन टी20 मैच खेले हैं और कुल 1 विकेट हासिल किया है। ऐसे में पाकिस्तान में खेलने का अनुभव उनके करियर में अहम मोड़ भी साबित हो सकता है। बीबीएल में होबार्ट हरिकेन की ओर से खेल चुके समर्स टी20 क्रिकेट में अबतक कोई विकेट अपने नाम नहीं कर सके हैं। 

  
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर