दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हांफते-हांफते मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने दिया ये बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 23, 2021 | 22:00 IST

Aaron Finch, T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से रोमांचक अंदाज में हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने ये बयान दिया।

Aaron Finch
आरोन फिंच  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 - ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हांफते-हांफते मिली जीत
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने भी माना तकदीर से मिली जीत

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने में उनकी टीम का तकदीर ने साथ दिया। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में पांच विकेट से जीत दर्ज की । आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 118 रन पर रोक दिया। जवाब में एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 81 रन था और कोई भी टीम जीत सकती थी। मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 24) ने आखिरी ओवर में दो चौके लगाकर टीम को जीत दिलाई।

फिंच ने मैच के बाद कहा,‘‘डगआउट मुझसे ज्यादा निश्चिंत था । स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने संयम बरकरार रखकर बल्लेबाजी की । यहीं अनुभव काम आता है।’’ उन्होंने हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल की भी तारीफ की जिसने गेंदबाजी के बाद बल्ले के भी जाौहर दिखाये। फिंच ने कहा कि खेल से समय समय पर ब्रेक उनके खिलाड़ियों के लिये अच्छा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिये यह कभी मसला नहीं रहा। हमें पता है कि आराम जरूरी है । अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी अच्छी रही क्योंकि विश्व कप में अनुभव मायने रखता है।’’

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा कि उनकी टीम ने कम स्कोर होते हुए भी अंत तक संघर्ष किया। उन्होंने कहा, ‘‘आखिरी ओवर तक मैच को ले जाना बड़ी बात थी। हम ज्यादा रन नहीं बना सके और गेंदबाजों के लिये काम मुश्किल था लेकिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर