AUS vs NZ, ICC T20 World Cup Final: ये खिलाड़ी पलट सकते हैं पूरे मैच का नक्‍शा, इनके प्रदर्शन पर टिकी रहेंगी हर किसी की नजरें

Australia vs New Zealand, T20 World Cup 2021: ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला दुबई अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ट्रांस-तस्‍मान फाइनल से पहले जानिए कौन से खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच का पासा।

australia vs new zealand, t20 world cup 2021 final
ऑस्‍ट्रेलिया बनाम न्‍यूजीलैंड, टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 फाइनल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला आज
  • ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला दुबई में खेला जाएगा
  • जानिए उन खिलाड़‍ियों के बारे में, जो आज के मैच में प्रभाव छोड़ सकते हैं

दुबई: ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच आज दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड दोनों ने अब तक एक बार भी टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब नहीं जीता है। ट्रांस-तस्‍मान फाइनल मुकाबले में फैंस की नजरें लगी हुईं हैं, क्‍योंकि टी20 वर्ल्‍ड कप को नया चैंपियन मिलने वाला है। इस अहम मुकाबले से पहले चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन से खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच पलट सकते हैं और टीम को चैंपियन बना सकते हैं। आइए नजर डालते हैं:

1) डेविड वॉर्नर - ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म के साथ टूर्नामेंट में आए थे। आईपीएल 2021 में वह खराब व्‍यवहार का शिकार भी हुए थे। हालांकि, वॉर्नर अपनी लय में लौटे अब टूर्नामेंट में इस समय टीम के सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर बन चुके हैं। वॉर्नर कितने आक्रामक बल्‍लेबाज हैं, इसकी किसी को जानकारी देने की जरूरत नहीं है। कीवी गेंदबाजों के लिए वह बुरा सपना बनना चाहेंगे। वॉर्नर के प्रदर्शन पर जरूर फैंस की निगाहें जमी रहेंगी।

2) डेरिल मिचेल - दुर्घटनावश डेरिल मिचेल ओपनर बने, लेकिन न्‍यूजीलैंड के लिए यह कदम मास्‍टरस्‍ट्रोक साबित हुआ। वह इस समय टूर्नामेंट में न्‍यूजीलैंड के सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर हैं और अपने प्रदर्शन से उन्‍होंने काफी प्रभावित किया है। भले ही मिचेल तूफानी शुरूआत नहीं करते हैं, लेकिन वह मार्टिन गप्टिल की आक्रमकता को अच्‍छे से सहारा देते हैं। फिर वो अपने शॉट्स खेलकर रनगति को बढ़ाना भी बखूबी जानते हैं। मिचेल की कोशिश ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों की नाक में दम करने की होगी।

3) एडम जंपा - ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने मौजूदा टूर्नामेंट में काफी प्रभावित किया है। जंपा ने अब तक टूर्नामेंट में 6 मैचों में 12 विकेट लिए। दुबई की पिच से स्पिनर्स को ज्‍यादा फायदा मिलता है तो जंपा अपना बेहतरीन काम करना जारी रखने की कोशिश करेंगे। 

4) ट्रेंट बोल्‍ट - दुनिया के सबसे खतरनाक स्विंग गेंदबाजों में से एक ट्रेंट बोल्‍ट के प्रदर्शन से फैंस अच्‍छी तरह वाकिफ हैं। इस सीजन में बोल्‍ट अब तक 11 विकेट ले चुके हैं। वह निश्चित ही ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को परेशान करना चाहेंगे। वह दोनों टीमों में बड़ा फर्क साबित हो सकते हैं। ट्रेंट बोल्‍ट के पास काफी मिश्रण हैं तो उनकी गेंदों पर प्रहार करना कंगारू बल्‍लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

5) मिचेल स्‍टार्क - ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की यॉर्कर का सामना बल्‍लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती रहती है। इसके अलावा उनकी तेज गति से होने वाली स्विंग भी बल्‍लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं रहता। मिचेल स्‍टार्क इस समय सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हैं। स्‍टार्क की लहराती हुई गेंदों को न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज कैसे टेकल करेंगे, यह देखना दिलचस्‍प होगा।

6) ईश सोढी - न्‍यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढी ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। सोढी मौजदूा टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले कीवी स्पिनर हैं। उन्‍होंने अब तक 6 मैचों में 9 विकेट लिए हैं भारत के खिलाफ इश सोढी  ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद उनसे उम्‍मीदें बंधने लगी हैं। सेमीफाइनल में भी ईश सोढी ने गजब की गेंदबाजी की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर