AUSTRALIA vs BANGLADESH: ऑस्ट्रेलियाई टीम के 'सुपर-फास्ट' बांग्लादेश दौरे का ऐलान, ऐसा होगा कार्यक्रम

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 22, 2021 | 19:45 IST

Australia tour of Bangladesh 2021 Full Schedule: ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरे पर पांच टी20 मुकाबलों की सीरीज का आयोजन होगा।

Australia vs Bangladesh
Australia vs Bangladesh  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बांग्लादेश दौरे का हुआ ऐलान
  • बांग्लादेश में ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐसा होगा कार्यक्रम, पांच टी20 मैचों की सीरीज
  • टी20 विश्व कप को देखते हुए दोनों टीमों के लिए अहम होगी सीरीज

Australia tour of Bangladesh 2021: ऑस्ट्रेलियाई  क्रिकेट टीम के 'सुपर-फास्ट' बांग्लादेश दौरे का ऐलान कर दिया गया है। इसको सुपर-फास्ट इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलिया के इस बांग्लादेश दौरे पर एक सप्ताह के अंदर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। श्रृंखला के सभी मैच मीरपुर स्थित शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीन से नौ अगस्त के बीच खेले जाऐंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2017 में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने के बाद पहली बार बांग्लादेश के दौरे पर आयेगी। टीम 29 जुलाई को ढाका पहुंचेगी। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘बीसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यात्रा कार्यक्रम की पुष्टि के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। स्वाभाविक रूप से कोविड -19 महामारी के कारण यह एक चुनौती थी क्योंकि इस समय किसी भी क्रिकेट श्रृंखला के आयोजन के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करना एक प्राथमिकता है।’’

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी यहां पहुंचने के बाद अभ्यास शुरू करने से पहले तीन दिनों तक होटल में अपने कमरों में पृथकवास पर रहेंगे। आमतौर पर विदेशी टीम के दौरों में मैचों के बीच काफी अंतराल रखा जाता है लेकिन ये दौरा सिर्फ एक सप्ताह का है जिसके बीच दोनों टीमों को 5 टी20 मैच खेलने होंगे। ऐसे में खिलाड़ियों की थकान का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर