स्टीव स्मिथ को लेकर चिंतित है ऑस्ट्रेलिया, क्या इस वजह से नहीं खेलेंगे टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज?

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 17, 2021 | 06:14 IST

Cricket Australia tensed for Steve Smith: क्या इस साल होने वाले टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ उपलब्ध नहीं होंगे, आखिर क्या चिंतित है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया।

Steve Smith
Steve Smith  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • स्टीव स्मिथ को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चिंतित
  • क्या टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे स्मिथ
  • ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर लगातार जूझ रहा है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज में स्टीवन स्मिथ की उपलब्धता को लेकर चिंतित है। आईपीएल 2021 के दौरान स्मिथ को कोहनी में चोट लगी थी जिस कारण वह विंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों के दौरे पर भी नहीं जा पा रहे हैं।

राष्ट्रीय चयन समिति के चैयरमैन ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "मैं यह नहीं कह सकता कि यह चोट कितनी गंभीर है और कब तक चलेगी। लेकिन यह ऐसा है जो उनके साथ पहले भी हो चुका है।"

उन्होंने कहा, "इसे ठीक होने में कितना वक्त लगेगा मैं फिलहाल यह नहीं बता सकता। हमारा ध्यान अभी इस बात पर केंद्रित है कि स्मिथ टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज तक फिट हो सकें।"

स्मिथ की जनवरी 2019 में कोहनी की सर्जरी हुई थी जिसके कारण वह फरवरी-मार्च के घरेलू क्रिकेट से दूर रहे थे। लेकिन अब यह चोट फिर से उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है। स्मिथ ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए छह मुकाबले खेले थे।

ऑस्ट्रेलिया को विंडीज के साथ जुलाई में पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद उसे बांग्लादेश के साथ अगस्त में सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है। टी-20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और इसके बाद आठ दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेली जानी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर