ENG vs AUS: फिट होने के बावजूद दूसरे वनडे में नहीं खेले स्टीव स्मिथ, क्या है वजह?

कन्कशन टेस्ट पास करने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्ट में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे में धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया। जानिए क्या है वजह।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है दूसरा वनडे
  • चोट लगने के कारण लगातार दूसरे वनडे में नहीं खेले स्टीव स्मिथ
  • कन्कशन टेस्ट पास करने के बावजूद स्मिथ को नहीं मिला प्लेयिंग इलेवन में जगह

मैनचेस्टर: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैनचेस्टर में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भी एकादश में शामिल  नहीं किया गया। पहले वनडे से पहले अभ्यास के दौरान स्मिथ के सिर में चोट लगी थी इसलिए उन्हें पहले वनडे के लिए प्लेयिंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था लेकिन शनिवार को खबर आई की उन्होंने दूसरा कन्कशन टेस्ट भी पास कर लिया है और दूसरे वनडे के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

लेकिन रविवार को टॉस के बाद जब कंगारू कप्तान एरोन फिंच ने टीम का ऐलान किया तो उसमें स्टीव स्मिथ का नाम नदारद था ऐसे में स्मिथ के प्रशंसकों को बहुत आश्चर्य हुआ। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने यह निर्णय एहतियात बरतते हुए लिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक्ता ने रविवार को कहा, स्मिथ ने दोनों कन्कशन टेस्ट पास कर लिए हैं लेकिन हमने उन्हें एक और मैच के लिए आराम देने का फैसला किया है। ऐसा अधिक सतर्कता बरतते हुए किया जा रहा है।'

ऑस्ट्रेलिया रविवार को दूसरे वनडे में बगैर किसी बदलाव के उतरी वहीं पहले वनडे में 19 रन के अंतर से हार का सामना करने वाली इंग्लैंड ने अपनी एकादश में 2 बदलाव किए हैं। मार्क वुड और मोईन अली की जगह कुरेन बंधुओं सैम और टॉम को अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। मार्क वुड के टखने में चोट लग गई थी और मोईन अली के रूप में रणनीतिक बदलाव किया गया है। 

इस मैच में अगर ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल कर लेती है तो सीरीज में 2-0 की निर्णायक बढ़त हासिल हो जाएगी लेकिन विश्व चैंपियन इंग्लैंड को साल 2015 के बाद पहली बार घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करने पड़ेगा।

दोनों टीमें इस प्रक्रार हैं: 
इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, इयोन मोर्गन (कैप्टन), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर।

ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच (कैप्टन), डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), ग्लैन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जांपा, जोश हेजलवुड।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर