अंपायर के फैसले पर नाराजगी, टिम पेन को पड़ी भारी, हुआ जुर्माना 

भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट के चौथे दिन टिम पेन को अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना भारी पड़ गया। आईसीसी ने उनपर इसके लिए जुर्माना लगाया है।

Tim Paine ajinkya rahane
टिम पेन और अजिंक्य रहाणे 

सिडनी: मोहम्मद सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की वजह से भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जा रहा सीरीज का तीसरा टेस्ट सुर्खियों में है। लेकिन खेल के लिहाज से देखें तो दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। ऑस्ट्रेलिया की पकड़ के साथ मुकाबला पांचवें दिन तक पहुंच गया है। जहां मैच में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट लेने हैं वहीं भारत को 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 309 रन और बनाने हैं।

ऐसे में भारत की दूसरी पारी के दौरान अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना कंगारू कप्तान टिम पेन पर भारी पड़ गया। इस वजह से मैच रेफरी डेविड बून ने उनपर मैच फीस के 15 प्रतिशत का जुर्माना लगाया है। पेन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। 

आईसीसी ने इस संबंध में जारी बयान जारी करके कहा, 'इसके अलावा पेन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक 'डिमैरिट' अंक जोड़ दिया गया है। पेन की पिछले 24 महीनों में यह पहली गलती है।'

यह घटना भारत की पहली पारी के 56वें ओवर में घटी जब पेन ने चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ डीआरएस की असफलता के बाद अंपायर के फैसले की आलोचना की थी। पेन ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है और इस मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर