ENG vs AUS 3rd ODI: मैक्सवेल 108, कैरी 106, ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को रौंदकर जीती सीरीज

England vs Australia 3rd ODI Report, Match Highlights: ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए तीसरे व निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली।

England vs Australia Third One Day report
England vs Australia Third One Day report, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे मैच, मैनचेस्टर
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराकर जीता तीसरा वनडे
  • ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी के शतक, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

England vs Australia Score, match report: क्रिकेट की दो सबसे पुरानी टीमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता कितनी कड़ी रहती है इससे पूरी दुनिया वाकिफ है। बुधवार रात एक बार फिर इन दोनों की करारी टक्कर देखने को मिली जो कि बेहद रोमांचक भी रही। दोनों टीमें तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे व फाइनल मुकाबले में आमने-सामने थीं। इस मैच से पहले सीरीज बराबरी पर थी इसलिए विजयी टीम के हाथ ट्रॉफी लगती। इस मिशन में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 3 विकेट से मैच जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग की

तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन मिचेल स्टार्क ने उनके शुरुआती दो विकेट (जेसन रॉय और जो रूट) को शून्य के स्कोर पर आउट करके करारा झटका दे दिया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और कप्तान इयोन मोर्गन ने मोर्चा संभाला और पारी संभालते हुए स्कोर आगे बढ़ाया।

बेयरस्टो का शानदार शतक, वोक्स-बिलिंग्स के पचासे

इंग्लैंड के ओपनर व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 126 गेंदों में 112 रनों की शानदार पारी खेली। ये उनके करियर का 10वां वनडे शतक साबित हुआ। इसके बाद मध्यक्रम में सैम बिलिंग्स ने 57 रन और क्रिस वोक्स ने नाबाद 53 रनों की पारी खेलकर 50 ओवर में अपनी टीम को 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना डाले। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जांपा और मिचेल स्टार्क ने 3-3 विकेट हासिल किए। जबकि एक विकेट पैट कमिंस ने लिया।

ऑस्ट्रेलिया का करारा जवाब

जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 303 रनों का मुश्किल लक्ष्य था। उनके लिए ये लक्ष्य और बड़ा तब लगने लगा जब आरोन फिंच (12), मार्कस स्टोइनिस (4) और डेविड वॉर्नर (24) तीनों बल्लेबाज 55 रन के अंदर पवेलियन लौट गए। लेकिन हद तब हो गई जब 73 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट गिर गए।

मैक्सवेल और कैरी का करिश्मा

इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने वो कर दिखाया जो नामुमकिन लग रहा था। पहले ग्लेन मैक्सवेल ने 90 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली जिसमें 7 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। जबकि एलेक्स कैरी ने 114 गेंदों पर 106 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। दोनों बल्लेबाज अंतिम ओवर से ठीक पहले आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया के पास अंत में तीन विकेट बाकी थे और उन्हें 10 रनों की जरूरत थी।

अंतिम ओवर में स्टार्क का बल्ला चमका

मिचेल स्टार्क अब सिर्फ गेंदबाज नहीं रहे हैं ये कोई भी कह सकता है। अंतिम ओवर में जब 10 रन चाहिए थे, तब स्टार्क स्ट्राइक पर थे। आदिल राशिद गेंदबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर स्टार्क ने छक्का जड़ दिया। फिर अगली दो गेंदों पर 1-1 रन लिया गया और फिर चौथी गेंद पर स्टार्क ने चौका जड़कर अपनी टीम को दो गेंद शेष रहते 3 विकेट से जीत दिला दी।

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज जीत ली। ये ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर सबसे बड़ा लक्ष्य पीछा करते हुए जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर