टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार डबल जर्सी फॉर्मूला के साथ उतरेंगी ये दो टीमें

Australia and South Africa's Double Jersey Formula for T20 World Cup 2021: अब तक टी20 वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीत सकी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें इस बार एक नए डबल जर्सी फॉर्मूले के साथ मैदान में उतरी हैं।

Australia-South-Africa-T20-World-cup-Jersey
Australia-South-Africa-T20-World-cup-Jersey 
मुख्य बातें
  • साल 2020 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली महिला टीम की जैसी जर्सी पहनकर खेलेगे कंगारू
  • द. अफ्रीकी टीम भी दोहरी जर्सी पहनकर बिखेरेगी अपना जलवा
  • दोंनों ही टीमें अबतक नहीं जीत पाई हैं टी20 का वर्ल्ड कप खिताब

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर दौर के मुकाबले शुरू हो गए हैं। आठ टीमों सुपर 12 राउंड में एंट्री करने के लिए एक दूसरे के साथ जद्दो जहत कर रही हैं। इन 8 में से चार टीमों सुपर-12 दौर में पहुंचेंगी। सुपर-12 दौर के मैचों का आगाज 23 अक्टूबर होगा जिसका इंतजार दुनियाभर के दर्शक बेसब्री से कर रहे हैं। 

ऐसे में दुनिया की सभी बड़ी टीमों खिताबी जीत के लिए एक दूसरे को चुनौती देती नजर आएंगी। लेकिन इससे इतर मैदान से बाहर भी टीमें अपनी जीत के लिए अलग-अलग नुस्खे और टोटके अपना रही हैं। ऐसे में अबतक टी20 खिताब नहीं जीत पाईं ऑस्ट्रेलिया और द. अफ्रीका की टीमें पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में डबल जर्सी फार्मूले के साथ उतरने जा रही हैं। 

दोनों टीमों ने अपनी वर्ल्ड कप की जर्सी पहले ही लॉन्च कर दी थी लेकिन दोनों टीमें इस बार वर्ल्ड कप में अलग-अलग मैचों में अल-अलग जर्सी पहने नजर आएंगी। 


विश्व विजेता महिला टीम जैसी पहनेंगे जर्सी 

ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप में एक तो उस डिजायन की जर्सी का उपयोग करेगी जिसे पहनकर साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। वहीं उनकी दूसरी जर्सी 1992 वर्ल्ड कप वाली रेट्रो जर्सी होगी जिसे 2019 में रीलॉन्च किया गया था। 

दोहरे रंग में नजर आएगी दक्षिण अफ्रीकी टीम 
वहीं टेम्बा बवूमा की कप्तानी वाली द. अफ्रीकी टीम भी दो तरह की जर्सी का इस्तेमाल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान करेगी। एक जर्सी पीले रंग की है जिसपर हरी पट्टियां हैं वहीं दूसरी जर्सी हरे रंग की है जिसका कॉलर नीला और नीचे की ओर नीला, नारंगी और पीले रंग के त्रिकोण बने हैं। ये जर्सी पुरानी जर्सियों से भी थोड़ी अलग नजर आ रही है।

अब देखना होगा कि दोनों टीमों का डबर जर्सी फार्मूला रंग लाता है या नहीं क्योंकि अबतक दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप में चोकर्स ही साबित हुई हैं। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर