IPL 2022: कप्तान केएल राहुल के बाद कोच ने भी छोड़ा पंजाब किंग्स का साथ 

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 01, 2021 | 18:00 IST

Punjab Kings Assistant coach Andy Flower step down: केएल राहुल के पंजाब किंग्स से अगल होने के बाद टीम के असिस्टेंट कोट एंडी फ्लॉवर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  

Andy-flower
पंजाब किंग्स के सहायक कोच एंडी फ्लॉवर( साभार IPL) 

नई दिल्ली: जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लॉवर ने पंजाब किंग्स के सहायक कोच के पद से त्यागपत्र दे दिया है और उनके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में किसी नयी टीम से जुड़ने की संभावना है। एक दशक से भी अधिक समय तक इंग्लैंड में कोच का काम करने वाले फ्लॉवर 2020 सत्र से पूर्व पंजाब किंग्स से जुड़े थे। यह पहला अवसर था जबकि वह किसी आईपीएल टीम से जुड़े थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'उन्होंने हाल में टीम को अपना त्यागपत्र भेजा। इसे स्वीकार कर लिया गया है। इसकी पूरी संभावना है कि वह किसी नयी टीम (लखनऊ या अहमदाबाद) से जुड़ेंगे।' इसकी पूरी संभावना है कि अगले आईपीएल में इस 53 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज को अधिक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

फ्लॉवर पिछले दो वर्षों से मुख्य कोच अनिल कुंबले के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने यह फैसला ऐसे समय में किया है जबकि कयास लगाये जा रहे हैं पिछले दो सत्र से पंजाब किंग्स के कप्तान रहे के एल राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं। पंजाब राहुल को टीम में बनाये रखना चाहता था लेकिन यह सलामी बल्लेबाजी किसी अन्य टीम से जुड़ना चाहता है।

यह देखना होगा कि क्या फ्लॉवर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया किंग्स के कोच बने रहेंगे या नहीं। इस फ्रेंचाइजी का स्वामित्व भी उसी समूह के पास है जो पंजाब किंग्स का मालिक है।

वसीम जाफर पिछले सत्र में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच और जोंटी रोड्स क्षेत्ररक्षण कोच थे। पंजाब ने जनवरी में होने वाली नीलामी से पहले केवल दो खिलाड़ियों मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को अपनी टीम में बनाये रखा है।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर