असद वला ने जड़ा टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला अर्धशतक, अपने नाम की विशिष्ट उपलब्धि 

First half century of T20 World cup 2021: पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वला ने टी20 वर्ल्ड कप के उद्धाटन मैच में अर्धशतक जड़कर अपने नाम टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक कर लिया।

Assad-Wala
असद वला( साभार T20 World Cup/ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मस्कट: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज रविवार को ओमान की राजधानी मस्कट में ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच पहले दौर में ग्रुप बी के मुकाबले के साथ हुआ। मैच में ओमान के कप्तान ने टॉस जीतकर पापुआ न्यू गिनी को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

9 गेंद में पापुआ न्यू गिनी ने गंवाए दो विकेट 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाज महज 9 गेंद के अंतराल में खाता खोलो पवेलियन लौट गए। ऐसे में पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वला को पहले ही ओवर में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा। 

असद वला ने जड़ा कप्तानी अर्धशतक
कप्तान असद वला इसके बाद टीम को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए चार्ल्स अमीनी के साथ 60 गेंद में 81 रन का साझेदारी की और टीम को मुश्किल से निकाला। लेकिन पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर अमीनी रन आउट हो गए और ये साझेदारी टूट गई। अमीनी के आउट होने के बाद कप्तान वला ने पीएनजी की पारी को आगे बढ़ाया और 40 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने चार चौके और तीन छक्के जड़े। 16वें ओवर में वला 43 गेंद पर 56 रन बनाकर आउट हुए उन्हें कलीमुल्लाह ने जतिंदर सिंह के हाथों कैच कराया। 

अपने नाम किया टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक 
बांए हाथ के 34 वर्षीय बल्लेबाज असद वला ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और ओमान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। लेकिन उनके आउट होने के बाद पापुआ न्यू गिनी की टीम लड़खड़ा गई और 20 ओवर में 9 विकेट पर 129 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। लेकिन इस दौरान असद वला ने अपने नाम टी20 विश्व कप 2021 का पहला अर्धशतक अपने नाम कर लिया। 

ऐसा रहा है असद वला का अंतरराष्ट्रीय करियर
इस मैच से पहले असद ने पीएनजी के लिए 28 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं जिसकी 26 पारियों में 4 बार नाबाद रहते हुए उन्होंने 23.45 की औसत और 109.09 के स्ट्राइक रेट से 516 रन बनाए हैं। रविवार को अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का उन्होंने चौथा अर्धशतक जड़ा और वो हमेशा के लिए उनके लिए यादगार बन गया।उन्होंने पीएनजी के लिए खेले 35 वनडे मैचों में 27.20 की औसत से 952 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 104 रन रहा है। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर