भड़के आशीष नेहरा बोले- एमएस धोनी का जिसको विकल्‍प बनाना चाहा, वो पानी बाट रहा है

Ashish Nehra on Rishabh Pant: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने ध्‍यान दिलाया कि रिषभ पंत टीम में इसलिए हैं क्‍योंकि वह क्षमतावान हैं। जानिए आशीष नेहरा ने क्‍या कहा।

rishabh pant and ms dhoni
रिषभ पंत और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • आशीष नेहरा ने भारतीय टीम प्रबंधन पर पंत को बढ़ावा नहीं देने के लिए नाराजगी जाहिर की
  • नेहरा ने कहा कि जिसको धोनी का विकल्‍प बनाना चाहा, वो पानी बाट रहा है
  • नेहरा ने कहा कि पंत में क्षमता है तभी वह टीम इंडिया में अपनी जगह बरकरार रखे हुए हैं

नई दिल्‍ली: युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत अब टीम इंडिया और प्रबंधन के लिए रहस्‍यमयी मामला बन चुके हैं। दिल्‍ली के विकेटकीपर बल्‍लेबाज के बारे में कहा जा रहा था कि वह एमएस धोनी के उत्‍तराधिकारी बनेंगे। 22 साल के पंत को बल्‍लेबाज के रूप में 2019 विश्‍व कप में कुछ मैचों में मौका भी दिया गया। हालांकि, अनिरंतर प्रदर्शन के कारण पंत को भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन से बाहर का रास्‍ता दिया गया। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली कई प्रेस कांफ्रेंस में कह चुके हैं कि केएल राहुल को विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में खिलाने से एक अतिरिक्‍त खिलाड़ी को शामिल करने की इजाजत मिल जाती है।

कोहली के इस बयान पर ध्‍यान दिया जाए तो ऐसा महसूस नहीं होता कि युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज पंत को दावेदार माना जा रहा है। उन्‍होंने जनवरी 2020 से कोई सीमित ओवर मुकाबला भी नहीं खेला है।

मौके गंवा रहा है पंत

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत के दौरान भारतीय टीम प्रबंधन के खिलाफ निराशा जाहिर की। नेहरा की नाराजगी भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा पंत के प्रति बर्ताव को लेकर है। पूर्व तेज गेंदबाज ने ध्‍यान दिलाया कि भारतीय टीम के पास वनडे टीम के लिए नंबर-5 और नंबर-6 के लिए उपयुक्‍त विकल्‍प मौजूद नहीं है। उन्‍होंने कहा कि राहुल अभी उस पोजीशन पर खेल रहे हैं और जिस खिलाड़ी को एमएस धोनी का उत्‍तराधिकारी माना जा रहा था, वो पानी बाट रहा है।

41 साल के नेहरा ने कहा, 'भारत के पास कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं, लेकिन इन्‍हें लंबे समय तक समर्थन की जरुरत है। आज हम अगर भारतीय वनडे टीम के पांचवें और छठें क्रम की बात करें, तो हमें नहीं पता कि कौन उपयुक्‍त दावेदार है। केएल राहुल पांचवें नंबर पर खेल रहा है। आप पंत को एमएस धोनी का उत्‍तराधिकारी बना रहे थे। वो पानी बाट रहा है।' बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने स्‍वीकार किया कि पंत उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतरे।

हालांकि, नेहरा ने कहा कि टीम प्रबंधन युवा पंत को टीम में बरकरार रख रहा है क्‍योंकि उसमें प्रतिभा है। नेहरा ने कहा, 'मुझे पता है कि पंत ने मौके गंवाए और इसमें कोई शक नहीं है। मगर आप उसको टीम में बरकरार रख रहे हो क्‍योंकि आपको 22-23 के लड़के में क्षमता दिख रही है कि कुछ बड़ा करेगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर