दो महान भारतीय खिलाड़ियों ने IPL 2020 को लेकर जताई उम्मीद, अपने आइडिया भी दिए

Will IPL 2020 be hosted this year?: भारतीय क्रिकेट के दो बड़े दिग्गज व आईपीएल टीमों के सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों ने उम्मीद जताई है कि आईपीएल इसी साल आयोजित होगा।

Will IPL be hosted this year only
क्या आईपीएल इसी साल खेला जाएगा?  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • क्या इसी साल खेला जाएगा आईपीएल?
  • इंडियन प्रीमियर लीग 2020 को लेकर दो दिग्गजों ने जताई उम्मीद
  • सितंबर-अक्टूबर में मुमकिन हो सकता है आईपीएल अगर टी20 विश्व कप स्थगित या रद्द हुआ

नई दिल्ली: एक तरफ जहां टी20 विश्व कप को लेकर संदेह की स्थिति खड़ी हो चुकी है। वहीं दूसरी ओर अब आईपीएल होने की उम्मीदों को हवा मिलने लगी है। इससे पहले जहां आईपीएल को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था, वहीं अब कुछ दिग्गजों का मानना है कि बेशक दुनिया में जैसी भी स्थिति हो, इस साल आईपीएल होने की उम्मीद कायम है।

पूर्व भारतीय कप्तान और किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले को उम्मीद है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन होगा और उन्होंने कोविड-19 महामारी के चलते दर्शकों के बिना इस धनाढ्य लीग के आयोजन का भी समर्थन किया। ये अभी आधिकारिक नहीं है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर में करना चाहता है।

अनिल कुंबले का बयान

पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ‘हां, हम इस साल आईपीएल के आयोजन के प्रति आशान्वित हैं लेकिन इसके लिये हमें कार्यक्रम को काफी व्यस्त करना होगा। अगर हम दर्शकों के बिना मैचों का आयोजन करते हैं तो फिर इन्हें तीन या चार स्थलों पर आयोजित किया जा सकता है। इसके आयोजन की अब भी संभावना है। हम सभी आशावादी हैं।’

वीवीएस लक्ष्मण ने दिया ये आइडिया

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि आईपीएल से जुड़े हितधारक मैचों का आयोजन उन शहरों में कर सकते हैं जहां कई स्टेडियम है। इससे खिलाड़ियों को कम यात्राएं करनी पड़ेंगी। लक्ष्मण ने कहा, ‘निश्चित तौर पर इस साल आईपीएल आयोजन की संभावना है। आपको ऐसे एक स्थल की पहचान करनी होगी जहां तीन या चार मैदान हों क्योंकि यात्रा करना भी काफी चुनौतीपूर्ण होगा। आप यह नहीं जानते कि हवाई अड्डे पर कौन कहां जा रहा है इसलिए मुझे विश्वास है कि फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई इस पर गौर करेंगे।’

बीसीसीआई अध्यक्ष का क्या है मानना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 को लेकर काफी इंतजार किया था, उसके बाद ही उन्होंने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया था, उन्होंने कहीं भी इस साल उसको रद्द करने की बात नहीं की। जिससे पता चलता है कि बीसीसीआई भी रद्द करने के फैसले से पहले उस समय के हालातों को परखना चाहता था। ऐसे में अब सौरव गांगुली का संयम काम आता नजर आ रहा है, बस फर्क इतना होगा कि इस बार आईपीएल गर्म मौसम में ना होकर सितंबर-अक्टूबर के अच्छे मौसम में हो सकता है।

अगली खबर