'सच छुपाना नहीं चाहिए': इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने अपनी टीम की पोल खोलकर रख दी

Andrew Strauss on Pitch controversy: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का जो हाल दिख रहा है, उसको लेकर उनके पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने पोल खोलने वाला बयान दिया है।

Andrew Strauss
एंड्रयू स्ट्रॉस  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • अहमदाबाद पिच विवाद और कठिन परिस्थितियों पर अब एंड्रयू स्ट्रॉस का बड़ा बयान
  • स्ट्रॉस ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों की पोल खोली

नई दिल्लीः मौजूदा भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान जिस एक चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हुई है, वो है पिच। पहले चेन्नई की पिच पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों व पूर्व दिग्गजों ने सवाल उठाए और उसके बाद अहमदाबाद की पिच पर भी सवाल उठाए गए। भारतीय परिस्थितियों में खराब प्रदर्शन करने का सारा ठीकरा पिच पर फोड़ने का प्रयास किया गया। लेकिन अब इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने एक बयान से इंग्लैंड व माइकल वॉन-केविन पीटरसन जैसे लोगों के मुंह बंद कर दिए हैं।

एंड्रयू स्ट्रास का मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत की स्पिनरों की मददगार परिस्थितियों में खेलने के लिये बहुत अच्छे नहीं है। इंग्लैंड के बल्लेबाज अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में फिर से नहीं चल पाये और उसकी टीम 205 रन पर आउट हो गयी। भारत की स्पिन जोड़ी अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने फिर से उसके बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया।

सच को छुपाना नहीं चाहिए

स्ट्रॉस ने ‘चैनल 4’ से कहा, ‘‘सच को छिपाना नहीं चाहिए। यह स्पष्ट दिख रहा है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी इन परिस्थितियों में बहुत अच्छी नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप पिच और गेंद या किसी भी अन्य चीज के बारे में कुछ भी कह सकते हैं लेकिन आपको पहली पारी में रन बनाने का तरीका ढूंढना होगा और वे लंबे समय तक नहीं टिक पाये।’’

वे अपने दिमाग में जंग हार गए हैं

बायें हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज स्ट्रास को लगता है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज अपने दिमाग में जंग हार गये हैं क्योंकि वे वही गलती कर रहे हैं जो उन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में की थी। उन्होंने कहा, ‘‘यह कदाचित मुमकिन है। इंग्लैंड वही गलती कर रहा है जो वह पूरी श्रृंखला में करता रहा है। जो गेंद टर्न नहीं ले रही है वह भी उन्हें परेशान कर रही है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर