40 साल के पुटिक और 41 साल के विक की धुआंधार पारियां, सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा

Road Safety World Series, South Africa Legends vs Bangladesh Legends: दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Andrew Puttick and Morne van Wyk
एंड्रयू पुटिक और मोर्ने वेन विक (Road Safety World Series)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20
  • दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स ने बांग्लादेश लेजेंड्स को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई
  • एंड्रयू पुटिक ने खेली धमाकेदार पारी, दक्षिण अफ्रीकी टीम 10 विकेट से जीती

रायपुरः दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी, जिसके साथ ही वे अब रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से उनके ओपनर्स एंड्रयू पुटिक और मोर्ने वेन विकेट ने धमाकेदार साझेदारी की। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी, इसका फैसला मंगलवार को इंग्लैंड लेजेंड्स (12 अंक) और वेस्टइंडीज लेजेंड्स (8 अंक) के बीच होने वाले मुकाबले के बाद हो जाएगा।

मैच में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 160 रन बनाए। उसकी ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नजीमुद्दीन ने 32, आफताब अहमद ने 39, हनन सरकार ने 36 रन बनाए।

बांग्लादेश की अच्छी बल्लेबाजी

बांग्लादेश ने अपने अन्य मैचों की तुलना में अच्छी शुरूआत की। 33 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के लगाने वाले नजीमुद्दीन ने मेहराब हुसैन (9) के साथ पहले विकेट के लिए 24 गेंदों पर 29 रनों की साझेदारी की। मेहराब को कप्तान जोंटी रोड्स ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया। यह रोड्स का वही प्रयास था, जिसके लिए वह विश्व क्रिकेट मे जाने जाते हैं।

नजीमुद्दीन का विकेट 50 रन पर गिरा। इसके बाद आफताब और हनन ने तीसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। आफताब 24 गेंदों पर तीन शानदार छक्के और एक चौका लगाने के बाद जेंडर दे ब्रूएन की गेंद पर अल्वारो पीटरसन के हाथों कैच किए गए।

आफताब ने ब्रूएन द्वारा फेंके गए 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार छक्का लगाया था, जिसे रोकने के प्रयास में रोड्स चोटिल हो गए। वह ट्रीटमेंट के लिए मैदान से बाहर ले जाए गए।

हनन सरकार का विकेट 130 के कुल योग पर गिरा। हनन ने अपनी 31 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें गार्नेट क्रूगर ने बोल्ड किया। खालिद मसूद (19 रन, 9 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) का विकेट 148 के कुल योग पर गिरा।

इसके बाद बांग्लादेश ने अगले 10 रनों में अपने पांच विकेट गंवा दिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से थांडी साबालाला और मखाया एंटिनी ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि क्रूगर, मोंडे जोडेंकी और ब्रूएन को एक-एक सफलता मिली।

आसानी से जीता दक्षिण अफ्रीका, पुटिक-विक की रिकॉर्डतोड़ साझेदारी

दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के सामने 161 रनों का लक्ष्य था, जिसे उसने 19.2 ओवरों में बिना किसी विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के 40 वर्षीय एंड्रयू पुटिक और 41 वर्षीय मोर्ने वेन विक ने इस टूनार्मेंट की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया।

इन दोनों ने रायपुर में पहले मैच का रिकार्ड तोड़ा, जिसमें इंडिया लेजेंड्स के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने पहले विकेट के लिए 114 रनों की नाबाद साझेदारी की थी। पुटिक ने 54 गेंदों पर नाबाद 84 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 9 चौके शामिल थे। जबकि मोर्ने वेन विक ने 62 गेंदों में नाबाद 69 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके शामिल रहे।

अब दक्षिण अफ्रीका के खाते में छह मैचों से चार जीत के साथ 16 अंक हो गए हैं। उसने श्रीलंका लेजेंड्स (20 अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर) और इंडिया लेजेंड्स (20 अंक) के बाद तीसरे स्थान रहते हुए लीग स्तर का समापन किया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर