सच साबित हुई टीम इंडिया के बारे में विराट कोहली की 6 साल पुरानी वो भविष्यवाणी: एलन डोनाल्ड

दक्षिण अफ्रीका के महानतम तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने विराट कोहली द्वारा की एक भविष्यवाणी का खुलासा 6 साल बाद किया है. 

Allen Doland
एलन डोनाल्ड 
मुख्य बातें
  • पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने किया है विराट के बारे में बड़ा खुलासा
  • 6 साल पहले विराट ने उनके साथ चर्चा के दौरान कही थी टीम इंडिया को नंबर एक टेस्ट टीम बनाने की बात
  • इतने साल बाद डोनाल्ड ने कहा, शत प्रतिशत सही साबित हुई विराट की बात

नई दिल्ली: दुनिया के सर्वकालिक महानतम तेज गेंदबाजों में शुमार व्हाइट लाइटनिंग के नाम से मशहूर ऐलन डोनाल्ड ने 6 साल पहले विराट कोहली के साथ हुई रोचक चर्चा को यागद करते हुए बड़ा खुलासा किया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान गेंदबाज का मानना है कि विराट ने एमएस धोनी के हाथों से टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद टेस्ट क्रिकेट के कायाकल्प कर दिया. 

कोहली ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम की कमान संभाली थी. इसके बाद से भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में लगातार बुलंदियों को छुआ है. भारतीय टीम विदेश में भी लगातार जीत हासिल कर रही है. 

ऐसे में डोनाल्ड ने विराट के साथ अपनी उस बातचीत का जिक्र किया है. जिसकी चर्चा बेहद कम या ना के बराबर हुई है. डोनाल्ड के मुताबिक विराट का सपना था कि वो भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट की नंबर एक टेस्ट टीम बनाएंगे और वो साल 2021 में भारतीय टीम को लगातार पांचवीं बार टेस्ट गदा दिलाने के करीब ले आए. 

इंडिया बनेगी दुनिया नंबर एक टेस्ट टीम

साल 2015 में विराट ने डोनाल्ड से कहा था कि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक टीम बनेगी. एक यू ट्यूब चैनल क्रिकेट लाइफ स्टोरीज से बात करते हुए डोनाल्ड ने विराट के साथ अपनी स्पेशल चर्चा का ब्यौरा साझा किया. 

डोनाल्ड ने कहा, मुझे साल 2015 में विराट के वो शब्द याद हैं जो उन्होंने कहे थे, भारत दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनेगा और वो गलत नहीं थे. उन्हें अच्छी तरह मालूम था कि वो किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.'

दुनिया के नंबर एक फिट और महान टीम बनाने का था सपना

डोनाल्ड ने बताया, विराट ने मुझसे कहा था मैं चाहता हूं कि ये टीम दुनिया की सबसे फिट और सबसे महान टीम बने. मुझे मालूम है कि हम घर के बाहर खेल सकते हैं, हम जानते हैं कि हम किसी भी टीम को मात दे सकते हैं लेकिन इसके लिए हमें सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण की दरकार होगी. 

भारतीय टीम को सफलता की राह पर लाने के साथ विराट कोहली सबसे सफल कप्तान भी बने हैं. कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पहली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची थी जहां कीवी टीम के खिलाफ उनकी टीम के हार का मुंह देखना पड़ा. 

विराट की कप्तानी में लॉर्ड्स में भारतीय टीम की जीत के साथ ही वो सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तानों की सूची में ग्रीह्म स्मिथ(54), स्टीव वॉ(41) और रिकी पॉन्टिंग(48) के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. लॉर्ड्स की जीत के साथ विराट ने वेस्टइंडीज के दिग्गज क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ दिया था. 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर