WI vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनते ही ऐलेक्स कैरी ने खेल डाली बेहतरीन पारी

West Indies vs Australia 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली बार कप्तानी कर रहे ऐलेक्स कैरी ने शानदार पारी खेली।

Alex Carey
Alex Carey (Cricket Australia)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज - पहला वनडे मैच - ब्रिजटाउन
  • ऐलेक्स कैरी ने कप्तान के रूप में अपने पहले ही मैच में जड़ा शानदार अर्धशतक
  • कैरी ने टर्नर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया, अपनी टीम को संभाला

नई दिल्ली। West Indies vs Australia: टी20 सीरीज के बाद वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिजटाउन में वनडे सीरीज का आगाज हुआ। सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनके शुरुआती चार बल्लेबाज तो ज्यादा बड़े ्स्कोर नहीं बना सके लेकिन आरोन फिंच के चोटिल होने के बाद उनकी जगह कप्तानी करने उतरे ऐलेक्स कैरी ने कप्तान के रूप में अपने पहले ही मैच में शानदार पारी खेलकर जिम्मेदारी से टीम को संभाल लिया।

पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 99 रन के अंदर अपने 3 विकेट गंवा दिए। जोश फिलिप 39, मिचेल मार्श 20 और मोइसिस हेनरीक्स 7 रन बनाकर सौ रन के अंदर पवेलियन लौट गए। इसके कुछ ही देर बाद बेन मैकडरमॉट भी 28 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट गिर चुके थे और उनकी टीम मुश्किल में नजर आने लगी थी।

तभी पिच पर आए कार्यवाहक कप्तान ऐलेक्स कैरी, लेकिन उन्होंने जिम्मेदारी के साथ किसी नियमित कप्तान की तरह बल्लेबाजी की। कैरी ने 87 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 5 छक्के शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने पांचवें विकेट के लिए एश्टन टर्नर के साथ शतकीय साझेदारी भी कर डाली। टर्नर ने 49 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 104 रनों की पार्टनरशिप हुई जिसने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाल लिया।

अंतिम ओवरों में मैथ्यू वेड (3), स्टार्क (8), वेस एगर (9) सस्ते में पवेलियन लौट गए। जबकि एडम जम्पा (नाबाद 12) ने किसी तरह अंत में कुछ रन जोड़े। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 49 ओवर में 9 विकेट पर 252 रन बनाए जब बारिश ने खेल रोक दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर