VIDEO: वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने बाउंड्री पर लपका ऐसा कैच, सबके मुंह खुले के खुले रह गए

Akeal Hosein catch video| वेस्टइंडीज के 28 साल के खिलाड़ी अकील हुसैन इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। इस खिलाड़ी ने गयाना के खिलाफ मैच में एक हैरतअंगेज कैच लपका।

Akeal Hosein catch, CPL 2021
अकील हुसैन का बेहतरीन कैच (CPL 2021)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • गयाना अमेजन वॉरियर्स और त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच सीपीएल 2021 का मैच
  • मुकाबले में गुयाना के अकील हुसैन ने बाउंड्री पर लपका एक गजब का कैच
  • कैच ने निभाई मैच में अहम भूमिका, अकील हुसैन का वीडियो हुआ वायरल

दुनिया भर में होने वाली तमाम टी20 क्रिकेट लीग के चलते अब खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस पर और भी ज्यादा ज्यादा ध्यान देना होता है और उतना ही अभ्यास भी करना होता है। इसी का नतीजा है कि आए दिन हमको मैदान पर फील्डिंग में कुछ हैरतअंगेज कमाल देखने को मिल जाते हैं। ऐसा ही एक कमाल हुआ बुधवार को वेस्टइंडीज में जारी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) के दौरान जब 28 साल के अकील हुसैन ने बाउंड्री के करीब एक गजब का कैच लपका।

सीपीएल में त्रिनबागो नाइट राइडर्स और गयाना वॉरियर्स के बीच खेले जा रहे टी20 मुकाबले में गयाना की टीम 139 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। अगर उनके किसी बल्लेबाज से विरोधी गेंदबाजों को सबसे ज्यादा खतरा था, वो थे उनके कप्तान निकोलस पूरन। वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम से खेलने वाला ये विकेटकीपर बल्लेबाज 14 गेंदों में 27 रन बनाकर खेल रहा था। वो 2 चौके और 2 छक्के लगा चुके थे। तभी बाउंड्री पर वो एक शानदार कैच का शिकार हो गए।

पारी के 18वें ओवर में अनुभवी गेंदबाज रवि रामपॉल की ऑफ स्टंप पर फेंकी गई गेंद को कवर्स दिशा में छक्के के लिए खेल दिया। ये काफी तेज शॉट था जो पूरी रफ्तार से बाउंड्री की ओर जा रहा था। अकील हुसैन कवर्स में बाउंड्री से थोड़ा आगे खड़े थे लेकिन उन्होंने पीछे जाते हुए हवा में उछलकर एक हाथ से ना सिर्फ बेमिसाल कैच लपका बल्कि गिरते हुए ये भी ध्यान रखा कि बैलेंस ना बिगड़े और कुछ भी बाउंड्री से ना छू पाए।

देखिए अकील हुसैन के शानदार कैच का वीडियो

बेशक निकोलस पूरन आउट हो गए लेकिन ये मैच अंतिम तक रोमांचक बना रहा। दरअसल, लक्ष्य का पीछा करने उतरी गयाना की टीम ने भी ठीक वही स्कोर बनाया (138/9) जो त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने बनाया था, ना एक विकेट आगे-पीछे, ना एक रन कम या ज्यादा। मैच टाई हो चुका था।

इसके बाद सुपर ओवर से मैच का फैसला हुआ जो कम रोमांचक नहीं रहा। पहले गयाना ने 6 गेंदों में 2 विकेट गंवाते हुए 6 रन बनाए। जवाब देने उतरे नाइट राइडर्स अपने पूरे ओवर में सिर्फ 3 रन ही बना सके और इस बीच कप्तान कीरोन पोलार्ड का विकेट भी गंवाया। गयाना ने इस मैच को जीत लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर