VIDEO: टी20 विश्व कप सुपर-12 राउंड के पहले दिन लिए गए दो जबरदस्त कैच, देखिए दोनों वायरल वीडियो

Akeal Hosein catch, Aiden Markram catch videos, T20 World Cup 2021: टी-20 विश्व कप 2021 में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम और फिर इंग्लैंड-वेस्टइंडीज मैच के दौरान अपना पहला विश्व कप खेल रहे कैरेबियाई खिलाड़ी अकील हुसैन ने जबरदस्त कैच पकड़े, दोनों केच के वीडियो अब वायरल हैं।

Akeal Hosein catch, Aiden Markram catch video
Akeal Hosein and Aiden Markram catch videos (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 - इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज
  • वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अकील हुसैन ने अपनी ही गेंद पर लपका शानदार कैच
  • बेहतरीन कैच का शिकार हुए इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन

T20 World Cup 2021, Best Catch Video: टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड में शनिवार को दो बड़े मैच खेले गए। पहले ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका और फिर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बड़ा मुकाबला खेला गया। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, फिर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 55 रन पर ढेर किया और छह विकेट से आसान जीत दर्ज की। दोनों मैचों में हारने वाली टीमों के दो खिलाड़ियों ने ऐसे जबरदस्त कैच पकड़े कि सब देखते रह गए।

सुपर-12 राउंड के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कड़ी टक्कर हुई। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 119 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम तेजी से लक्ष्य की ओर पहुंच रही थी। तभी 15वें ओवर में उनकी तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (35) ने एक हवाई शॉट खेला लेकिन लॉन्ग ऑन बाउंड्री से थोड़ा आगे, एडेन मार्कराम ने लंबी दौड़ लगाते हुए एक बेहतरीन डाइविंग कैच लपका जिसने सबका दिल जीत लिया।

एडेन मार्कराम के कैच का वीडियो देखिए

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

दूसरे मैच में भी देखने को मिला जबरदस्त कैच

दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम जब जवाब देने उतरी तो उसके सामने महज 56 रनों का लक्ष्य था, लेकिन इसको हासिल करते हुए भी उन्होंने अपने 4 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड को नौवें ओवर तक रोकने का श्रेय वेस्टइंडीज गेंदबाज अकील हुसैन को जाता है जो अपना पहला टी20 विश्व कप खेल रहे हैं। अकील ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। इसी दौरान उन्होंने एक बेहतरीन कैच भी लिया।

मामला इंग्लैंड की पारी के छठे ओवर का है जब अकील हुसैन ने ओवर की पहली ही गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया। इस गेंदबाज ने अपनी ही गेंद पर बाईं तरफ हवा में डाइव लगाते एक बेहतरीन कैच लपका जिसको देखकर बल्लेबाज सहित सब दंग रह गए। वैसे अकील ने अपना पहला विकेट (जॉनी बेरिस्टो) भी अपनी ही गेंद पर कैच लपकते हुए लिया था।

देखिए अकील हुसैन के जबरदस्त कैच का वीडियो

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

इन दोनों मुकाबलों में ये कैच तो यादगार बने लेकिन उनकी टीमों को करारी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-12 की विजयी शुरुआत की है और आने वाले दिनों में वे इस सिलसिले को बरकरार रखना चाहेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर