अजिंक्‍य रहाणे ने रन आउट होने के बाद जो किया, उसने जडेजा सहित फैंस का जीत लिया दिल

Ajinkya Rahane: अजिंक्‍य रहाणे 112 रन बनाने के बाद रनआउट हो गए थे। इसके बाद उन्‍होंने जाकर रवींद्र जडेजा को सहज किया और फिर पवेलियन की तरफ लौट गए। रहाणे के इस अंदाज की जमकर तारीफ हो रही है।

ajinkya rahane and ravindra jadeja
अजिंक्‍य रहाणे और रवींद्र जडेजा 

मुख्य बातें

  • अजिंक्‍य रहाणे बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के तीसरे दिन 112 रन बनाने के बाद रन आउट हुए
  • अजिंक्‍य रहाणे अपने टेस्‍ट करियर में पहली बार रन आउट हुए
  • रन आउट होने के बाद अजिंक्‍य रहाणे ने जडेजा को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए शाबाशी दी

मेलबर्न: अजिंक्‍य रहाणे लगातार कप्‍तान के रूप में प्रभावित कर रहे हैं। अपने टेस्‍ट करियर में पहली बार रन आउट होने के बाद अजिंक्‍य रहाणे ने शानदार तरीका दिखाया और रवींद्र जडेजा के सीने पर थपथपी देकर गए। रहाणे ने अपने आउट होने के बाद जडैजा को संकेत दिया कि दमदार खेल जारी रखें और भारत की बढ़त को विशाल करने में जुटे। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा टेस्‍ट खेला जा रहा है।

रवींद्र जडेजा तब 49 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्‍होंने नाथन लियोन की गेंद पर हल्‍के हाथों से शॉट खेला और एक रन लेने की मंशा जाहिर की। रहाणे ने सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी और विकेटकीपर की दिशा में दौड़ पड़े। शॉर्ट कवर पर मुस्‍तैद मार्नस लाबुशेन ने शानदार फील्डिंग करते हुए टिम पैन को गेंद दी। रहाणे का बल्‍ला क्रीज पर लगा ही था कि टिम पैन ने स्‍टंप्‍स हिला दिए थे।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को पूरा विश्‍वास नहीं था कि रहाणे आउट हैं जबकि फैसला तीसरे अंपायर के पास भेज दिया गया था। मगर रन आउट देखकर वह खुशी से झूम उठे। रहाणे 112 रन बनाने के बाद आउट हुए।  भारतीय टीम दुर्भाग्‍यवश रनआउट से पहले ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण का बखूबी सामना कर रही थी। रहाणे के आउट होने के बाद टीम इंडिया के अगले पांच बल्‍लेबाज 49 रन के अंतर में आउट हुए।

अजिंक्‍य रहाणे ने नहीं खोया अपना आपा

जब अजिंक्‍य रहाणे रन आउट हुए तो उन्‍होंने गुस्‍सा करने के बजाय जडेजा की हौसला अफजाई की ताकि वह टीम इंडिया की बढ़त को ज्‍यादा बढ़ा सकें। रहाणे के इस अंदाज ने रवींद्र जडेजा सहित क्रिकेट फैंस के दिल जीत लिए। सोशल मीडिया पर अजिंक्‍य रहाणे के इस रवैये की जमकर तारीफ हो रही है।

देखिए किस प्रकार के आए रिएक्‍शंस

एक बार फिर अजिंक्‍य रहाणे ने दिखाया कि लीडरशिप की शुरूआत एक्‍शंस के साथ होती है, उनके भाग्‍य पर उनकी प्रतिक्रिया वाकई टीम मैन जैसी है: टॉम मूडी

याद हो कि एडिलेड में खेले गए डे/नाइट टेस्‍ट में विराट कोहली को रन आउट कराने के लिए अजिंक्‍य रहाणे दोषी बने थे। भारत की दूसरी पारी फिर केवल 36 रन पर सिमटी और वह पहला टेस्‍ट 8 विकेट से हार गई थी। हालांकि, रहाणे ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में शतक लगाकर पुरानी खामियों को दूर कर दिया। रहाणे दूसरे भारतीय कप्‍तान बने, जिन्‍होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शतक जमाया। इससे पहले 1999 में सचिन तेंदुलकर ने यह कमाल किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर