रहाणे ने रन आउट के बाद कोहली से ड्रेसिंग रूम में बातचीत का किया खुलासा, कहा- मैंने उनसे माफी मांगी

Ajinkya Rahane apologises to Virat Kohli: रहाणे ने एडिलेड टेस्‍ट के पहले दिन कप्‍तान विराट कोहली को रनआउट करा दिया था। रहाणे ने बताया कि दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद उन्‍होंने कप्‍तान से माफी मांगी थी।

ajinkya rahane run out virat kohli
अजिंक्‍य रहाणे ने विराट कोहली को रनआउट कराया 

मुख्य बातें

  • अजिंक्‍य रहाणे ने विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम में हुई बातचीत का खुलासा किया
  • अजिंक्‍य रहाणे ने विराट कोहली को एडिलेड में रनआउट कराया था
  • रहाणे ने कहा कि दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद उन्‍होंने विराट कोहली से माफी मांगी थी

मेलबर्न: अजिंक्‍य रहाणे ने खुलासा किया कि उन्‍होंने विराट कोहली से माफी मांगी थी। रहाणे और कोहली के बीच संपर्क की कमी के कारण भारतीय कप्‍तान एडिलेड टेस्‍ट के पहले दिन रन-आउट हुए थे। टीम इंडिया तक 188/3 के स्‍कोर के साथ मजबूत स्थिति में थी। इस दुर्भाग्‍यवश रनआउट के कारण ऑस्‍ट्रेलिया वापसी करने में सफल हो गया। 

यह घटना भारत की पहली पारी के 77वें ओवर की थी। रहाणे ने नाथन लायन की गेंद पर ऑफ साइड में शॉट खेला और एक रन लेने की कोशिश की। गेंद सीधे मिड-ऑफ के फील्‍डर की तरफ गई। रहाणे को आधे रास्‍ते में एहसास हुआ कि यह रन पूरा नहीं होगा और उन्‍होंने कोहली को वापस जाने को कहा, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। कोहली क्रीज से काफी आगे निकल चुके थे और 74 रन बनाकर उन्‍हें पवेलियन लौटना पड़ा। कोहली के विकेट के बाद भारतीय पारी लड़खड़ाई और देखते ही देखते भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई।

कोहली ने टीम इंडिया का उत्‍साह बढ़ाया: रहाणे

अजिंक्‍य रहाणे ने कहा, 'वह मुश्किल रन था। हम उस समय बहुत अच्‍छे से आगे बढ़ रहे थे। दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद मैं उनके पास गया और माफी मांगी। उन्‍होंने कहा ठीक है। ऐसी चीजें क्रिकेट में हो जाती हैं, हमें आगे बढ़ना होता है।' पता हो कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली अपने पहले बच्‍चे के स्‍वागत के लिए स्‍वदेश लौट गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्‍य रहाणे कप्‍तानी करेंगे।

भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन में कुल चार बदलाव किए हैं। पृथ्‍वी शॉट की जगह शुभमन गिल, विराट कोहली की जगह रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी की जगह मोहम्‍मद सिराज और रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को मौका मिलेगा। शेष सीरीज में भारत का नेतृत्‍व करने वाले रहाणे ने बताया कि कोहली ने भारत लौटने से पहले टीम के साथियों से बातचीत की और उन्‍हें अपनी ताकत पर भरोसा रखने की सलाह दी।

रहाणे ने कहा, 'विराट के लौटने से पहले हम उनसे मिले। हमने बातचीत की थी कि चीजें आगे कैसे बढ़ाएंगी। उन्‍होंने हमें एक टीम के रूप में खेलने और अपनी ताकत पर भरोसा रखने को कहा।' यह पूछने पर कि सीरीज के बीच में कप्‍तान कोहली से मदद लेंगे, तो रहाणे ने कहा कि वो उन्‍हें परशान नहीं करेंगे। रहाणे ने कहा, 'मैं उन्‍हें इस समय परेशान नहीं करना चाहता हूं। यह उनके परिवार के लिए बहुत विशेष पल है, उन्‍हें परेशान नहीं करूंगा।'

रहाणे को भरोसा है कि उनकी टीम एडिलेड में 36 रन पर ऑलआउट होने के सदमे से ऊपर आकर बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्‍होंने कहा, 'इस टीम का प्रत्‍येक सदस्‍य अच्‍छा प्रदर्शन करने में क्षमतावान है, इसलिए कप्‍तान और टीम प्रबंधन को 11 चुनने में परेशानी होती है। एडिलेड में हमारा सिर्फ एक घंटा खराब था। यह सकारात्‍मक रहने पर है। अपनी क्षमता पर विश्‍वास करना और बल्‍लेबाजी में साझेदारी करना है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर