डब्ल्यूटीसी फाइनल: कीवी दिग्गज क्यों बोला- टीम इंडिया से भिड़ना अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा

Mark Richardson on Indian Cricket Team: न्यूजीलैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क रिचर्डसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की तुलना 'अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ' खेलने से की है।

INDI
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

भारत और न्यूजीलैंड की टीम 18 जून को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टकराएंगी। यह खिताबी मुकाबले इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने बेहदतरीन प्रदर्शन करने के बाद फाइनल में एंट्री ली थी। भारत ने चैंपियनशिप में छह सीरीज खेलीं और 520 अंक हासिल किए। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने पांच सीरीज खेलीं और 420 अंक अपने नाम किए। भारतीय टीम अंक तालिका में टॉप पर रही।

'अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा'

टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत 1 अगस्त, 2019 से एशेज सीरीज के साथ हुई थी और अह फाइनल बेहद करीब है। ऐसे में जब भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगे तो दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही। कई पूर्व क्रिकेट दिग्गज जहां भारत को जीत के दावेदार बता रहे हैं तो कइयों ने न्यूजीलैंड को खिताब का हकदार बताया। इस बीच न्यूजीलैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्क रिचर्डसन ने टीम की इंडिया की तारीफ की है। कीवी दिग्गज ने कहा कि भारत से भिड़ना अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा है।

'हमने टीम इंडिया को मात दी लेकिन...'

49 वर्षीय रिचर्डसन ने स्पार्क स्पोर्ट से कहा, 'मैं यह देखता हूं कि आप किसके खिलाफ व्यक्तिगत रूप से प्रदर्शन करना चाहते हैं। मैं इस समय भारत को देखता हूं और यह आपके बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा है। आपको जीतने की अनुमति है मगर बिल्कुल सही तरीके से। आप जानते हैं कि हमने टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में एक-दो बार मात दी है, लेकिन बाद में ऐसा नहीं लगा कि हमने वाकई उन्हें शिकस्त दी।' मालूम हो कि रिजचर्डसन ने 2000 और 2004 दरमियान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। उन्होंने 38 टेस्ट मैचों में 4 शतकों और 19 अर्धशतकों की मदद से 2776 रन बनाए। 

रिचर्डसन ने जबरदस्त दमखम रखने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय टीमों - भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड के साथ टक्कर पर अपनी राय रखी। उनका मानना है कि न्यूजीलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना एक कड़ी चुनौती बना रहेगा। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है। कीवी टीम 2 जून से अंग्रेजों के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत ये भिड़ेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर